लूट की फिराक में थे, सीआइए ने पकड़े, 22 तोले सोना बरामद

संवाद सहयोगी टोहाना(फतेहाबाद) सीआइए पुलिस ने लूट की योजना बना रहे दो युवकों को 22 तोल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 06:50 AM (IST)
लूट की फिराक में थे, सीआइए ने पकड़े, 22 तोले सोना बरामद
लूट की फिराक में थे, सीआइए ने पकड़े, 22 तोले सोना बरामद

संवाद सहयोगी, टोहाना(फतेहाबाद) : सीआइए पुलिस ने लूट की योजना बना रहे दो युवकों को 22 तोले सोने के जेवरात व 20 हजार रुपये की नकदी सहित काबू किया है। पुलिस ने उनके विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों युवक महेंद्रगढ़, भूना व पंजाब में लूट व चोरी की वारदातों में शामिल थे। सीआइए पुलिस शनिवार रात आंबेडकर चौक के पास गश्त पर थी। इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि दो युवक रतिया रोड पर अतिरिक्त अनाज मंडी के पास हाथ में बैटरी लिए आने-जाने वाले वाहनों को रोककर लूटने की फिराक में हैं। इस पर सीआइए पुलिस ने एक टीम का गठन कर रात को लगभग 10 बजे उस क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन युवकों ने बैटरी की रोशनी से उन्हें रोक लिया और छूरा दिखाकर कहा कि जो कुछ उनके पास है वह निकालकर दे दें। जबकि दूसरे युवक ने पास आकर उनकी गाड़ी के टायर पर रॉड मारी। सीआइए पुलिस के अन्य कर्मियों ने तुरंत उन दोनों को छूरे व रॉड सहित काबू कर लिया। आरोपितों में से एक ने अपना नाम टोहाना की बाबा बूटा शाह बस्ती निवासी सुरेंद्र उर्फ वकील बताया। दूसरे ने अपना नाम पंजाब के संगरूर के थाना लोंगोवाल के गांव उबावाल निवासी सरबन उर्फ गोलू बताया। पुलिस ने दोनों आरोपितों के कब्जे से 22 तोले सोने के आभूषण व 20 हजार रुपये की नकदी बरामद की। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर हिसार जेल भेज दिया है।

---------------------------

महेंद्रगढ़, पंजाब के सुनाम व भूना की वारदात में भी थे शामिल

डीएसपी बिरम सिंह ने बताया कि आरोपितों से बरामद बाइक टोहाना के गांव बोस्ती निवासी बबली के नाम से है। यह बाइक जून 2019 में भूना में एक व्यापारी को गोली मारने के समय प्रयुक्त हुआ था। आरोपितों से जो 22 तोले सोना व 20 हजार रुपये की नकदी बरामद की है, वह उन्होंने 10 दिन पहले पंजाब के जिला संगरूर के सुनाम से एक मकान से चोरी किए थे। इसके अलावा महेंद्रगढ़ में पांच व सुनाम में एक चोरी के मामले में आरोपित शामिल हैं।

--------------------------------

शनिवार रात को पुलिस ने गश्त के दौरान लूट की फिराक में घूम रहे दो आरोपितों को पकड़ा है। दोनों आरोपितों से 22 तोले सोना व 20 हजार रुपये की नकदी बरामद की है। दोनों आरोपित महेंद्रगढ़ व पंजाब के सुनाम में चोरी की वारदात में शामिल थे।

बिरम सिंह, डीएसपी, टोहाना, फतेहाबाद

chat bot
आपका साथी