चौपटा में समस्याओं की भरमार, कच्ची गलियां, सफाई व पीने के पानी का अभाव

सिरसा चौपटा में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। जिससे यहां पर रहने वाल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:57 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:57 AM (IST)
चौपटा में समस्याओं की भरमार, कच्ची गलियां, सफाई व पीने के पानी का अभाव
चौपटा में समस्याओं की भरमार, कच्ची गलियां, सफाई व पीने के पानी का अभाव

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौपटा में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। जिससे यहां पर रहने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। चौपटा गांव की अधिकतर गलियां कच्ची है जिनमें धूल मिट्टी उड़ने से दुकानदार दिन भर परेशान रहते हैं। पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं है। हल्की बारिश होने पर यहां पर रहने वाले लोगों के दुकानदारों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ती है। इसी के साथ चौपटा में कहीं पर भी सार्वजनिक शौचालय नहीं है जिससे यहां आने वाले लोगों को काफी समस्या झेलनी पड़ती है। एक तरफ सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ यहां पर सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा।

----

चौपटा की अधिकतर गलियां कच्ची है, जिससे दिन भर धूल मिट्टी उड़ती रहती है। गलियों को पक्का करवाने के लिए कई बार मांग उठाई गई है। मगर अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। चौपटा में जो भी नेता पहुंचते हैं उनके सामने डिमांड रखी जाती है परंतु अभी तक सुनवाई नहीं हुई।

-चंदन मल।

----------

चौपटा में पानी निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। बारिश होने पर कई दिनों पर गलियों में जलभराव रहता है । इसी के साथ चौपटा में सार्वजनिक शौचालय नहीं है। जिससे बाहर से आने वाले लोगों खासकर महिलाओं व बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

- दुनीराम कड़वासरा।

--------

गांव में पीने के पानी की हमेशा समस्या रहती है, जिससे कई बार टैंकरों से खरीदकर पानी पीना पड़ता है। आबादी को देखते हुए चौपटा में विशेष टैंक की सुविधा होनी चाहिए जिससे पानी की कमी न आए। क्षेत्र में अनेक शिक्षण संस्थान हैं जिनमें हजारों की संख्या में बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं, लेकिन पानी की सुविधा न होने से परेशानी झेलते हैं।

- ओम प्रकाश।

---------

चौपटा में सफाई की विशेष व्यवस्था नहीं है। जगह-जगह कूड़ा कर्कट के ढेर पड़े रहते हैं। जिनको कई कई दिनों तक उठाया नहीं जाता है। इसी के साथ अधिकतर गलियां कच्ची पड़ी है जिनसे लोगों को काफी परेशानी आती है । एक तरफ स्वच्छता अभियान चलाया जाता है दूसरा तरफ यहां पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

- अमरजीत सिंह।

chat bot
आपका साथी