रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क होने पर काटा जाएगा चालान

रेलवे स्टेशन व ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को मास्क पहनने के लिए शनिवार को जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 06:45 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क होने पर काटा जाएगा चालान
रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क होने पर काटा जाएगा चालान

जागरण संवाददाता, सिरसा: रेलवे स्टेशन व ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को मास्क पहनने के लिए शनिवार को जागरूक किया। जिसको लेकर राजकीय पुलिस फोर्स व रेलवे पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। उन्होंने स्टेशन पर बिना मास्क होने पर चालान काटने की चेतावनी भी दी। रेलवे पुलिस के सब इंस्पेक्टर लक्ष्मण राम व बलवीर सिंह ने बताया कि कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए रेलवे पुलिस लगातार यात्रियों को कोरोना के नियमों की पालना करने के प्रति जागरूक कर रही है और अगर कोई व्यक्ति कोविड 19 के नियमों की पालना नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- लोग कर रहे हैं लापरवाही

कोरोना की तीसरी संभावित लहर को लेकर सिरसा के लोग लापरवाही बरतते दिखाई दे रहे है। सिरसा के रेलवे स्टेशन में अधिकतर लोग बिना मास्क पहनने ही घूम रहे थे और काफी संख्या में ट्रेन की यात्रा करने से पहले बिना मास्क ही दिखाई दिए। लोग सार्वजिनक स्थानों पर कोविड 19 के नियमों की सरेआम धज्जियां उडा रहे हैं।

- बस स्टैंड में बिना मास्क नजर आए यात्री

बस स्टैंड में भी लोग लापरवाही करते हुए नजर आ रहे हैं। बसों व बस स्टैंड के अंदर दिनभर यात्रियों की भीड़ लगी रहती है। लोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर आते जाते हैं। जबकि कोई भी यात्री मास्क का प्रयोग नहीं करते हैं। बस स्टैंड अधिकतर लोग बिना मास्क के ही घूमते नजर आते हैं। कोविड 19 के नियमों की पालना नहीं करने वाले लोगों की लापरवाही लोगों पर भारी पड़ सकती है।

chat bot
आपका साथी