19 से शुरू होंगी सीडीएलयू की परीक्षाएं

चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के ईवन सेमेस्टर की स्नातक तथा स्नातकोत्तर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 05:16 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 05:16 AM (IST)
19 से शुरू होंगी सीडीएलयू की परीक्षाएं
19 से शुरू होंगी सीडीएलयू की परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के ईवन सेमेस्टर की स्नातक तथा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 19 जुलाई से प्रारंभ होंगी। परीक्षाएं प्रात: कालीन तथा सायं कालीन दोनों सत्रों में आयोजित होंगी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजकुमार सलार ने कहा कि स्नातक के चौथे, छठे व आठवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 19 जुलाई से प्रारंभ होंगी और परीक्षाओं की डेटशीट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड करने के साथ-साथ संबंधित विभागों एवं महाविद्यालयों में भेज दी गई है। प्रो. सलार ने कहा कि स्नातकोत्तर के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं भी 19 जुलाई से प्रारंभ हो रही हैं। उन्होंने कहा कि स्नातक तथा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं दो अगस्त से प्रारंभ होंगी।

-----

कोरोना गाइडलाइंस की करनी होगी पालना

परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर कोरोना महामारी से संबंधित राज्य तथा केंद्र सरकार द्वारा जारी गाईडलाइंस की अनुपालना करते हुए परीक्षाएं करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं को पूर्ण रूप से नकल रहित करवाने के उद्देश्य से उड़न दस्ते गठित किए गए है। समय पर परीक्षाएं करवाने के साथ-साथ परीक्षा परिणाम भी निर्धारित समय में जारी करना विश्वविद्यालय प्रशासन की प्राथमिकता है। उल्लेखनीय है की पहले ये परीक्षाएं 16 जुलाई से प्रारंभ होनी थी लेकिन प्रशासनिक कारणों की वजह से बुधवार को परीक्षा शाखा द्वारा संशोधित डेट शीट जारी की गई है।

---------------

इन सेंटरों पर होगी परीक्षाएं

विश्वविद्यालय में सेंटर- 9

फतेहाबाद जिले में सेंटर- 14

सिरसा में सेंटर - 16

chat bot
आपका साथी