top menutop menutop menu

सावधान, बढ़ रहा है संक्रमण, सिपाही के परिवार के पांच और सदस्य मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, सिरसा :

सिरसा में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। रविवार को पांच और संक्रमित मिलने से संक्रमितों का आंकड़ा 17 तक जा पहुंचा। इनमें 14 केस एक ही परिवार के हैं। फतेहाबाद में डयूटीरत कांस्टेबल का परिवार कीर्तिनगर की रामगली में रहता है और परिवार में उसके माता, पिता, पत्नी, दो बहनें, पांच बच्चे व अन्य शामिल हैं। कीर्तिनगर की रामगली के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। सिपाही के पिता रिटायर्ड पुलिस कर्मी है। मुहल्लावासियों का कहना है कि सिपाही के पिता की शादी की सालगिरह थी, इसके लिए उसकी बहनें व बच्चे सिरसा आए थे। सिपाही के पिता रोजाना सुबह सवेरे योग व सैर करने जाते थे। रविवार को कंटेनमेंट जोन में सैनिटाइजेशन करने आए दमकल कर्मी औपचारिकता पूरी करते नजर आए और मात्र चंद मिनटों में ही छिड़काव कर लौट गए।

जेजे कॉलोनी में तीन और केस आए सामने

जेजे कॉलोनी में भी संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बिहार से लौटे श्रमिक के संक्रमित पाए जाने के बाद जहां उसके संपर्क में आए दो बच्चे पॉजिटिव मिले थे तो शनिवार को आई रिपोर्ट में तीन और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें एक संक्रमित के संपर्क में आया नौ साल का बच्चा है तो दो बिहार से आए श्रमिक है।

चार और हुए स्वस्थ

रविवार को चार लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई, जिसके बाद रविवार प्रात: उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। इनमें सिरसा की जेजे कॉलोनी निवासी व्यक्ति व एक युवती की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डबवाली निवासी विवाहिता की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। इसके अलावा सिरसा शहर में दिल्ली से आए युवक भी स्वस्थ हो चुका है। जिले में अब तक 96 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 40 अभी भी एक्टिव है।

कोरोना से जंग जीत ससुराल लौटी दुल्हन

संवाद सहयोगी, डबवाली :

कोरोना को हराने के बाद दुल्हन रविवार को डबवाली में ससुराल घर लौट आई है। 15 जून को हांसी (हिसार) में दिल्ली की युवती की शादी डबवाली के लड़के के साथ हुई थी। 20 जून को दूल्हा-दुल्हन समेत शादी समारोह में भाग लेने वाले पारिवारिक सदस्यों ने डबवाली के उपमंडल नागरिक अस्पताल में कोविड जांच के लिए सैंपलिग करवाई थी। जांच के दौरान दुल्हन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उसे सिरसा के कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। करीब दो सप्ताह तक चले उपचार के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। रविवार दोपहर बाद दुल्हन वार्ड नंबर 14 की गली बाबा रामदेव मंदिर वाली में स्थित अपने घर वापस लौटी तो परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। इधर शनिवार को उपरोक्त वार्ड की गली कुम्हारा वाली निवासी एक युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। उसे भी डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया है।

डबवाली में एक एक्टिव केस

दो दिन में दो लोगों के डिस्चार्ज होने के बाद डबवाली में कोविड का एक एक्टिव केस शेष रह गया है। वार्ड नंबर 3 निवासी 15 वर्षीय किशोर ने 15 जून को शादी समारोह में कोरोना पॉजिटिव के कनेक्ट में आया था। उसका सिरसा के कोविड अस्पताल में उपचार चल रहा है। बता दें, डबवाली से गए 12 सैंपल की जांच रिपोर्ट शेष है। जेजे कॉलोनी के कुछ हिस्से को बनाया कंटेनमेंट जोन

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि सिरसा के अलग-अलग क्षेत्रों में 17 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। पहले से ही बने कंटेनमेंट जोन क्षेत्र में कोरोना के नए केस सामने आए हैं, अब वार्ड नम्बर 27 के कुछ हिस्से को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि सिरसा के वार्ड नम्बर 27 में दो कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर जिला प्रशासन द्वारा प्रभावित क्षेत्र को कंटेनमेंट व बफर जोन बनाया गया हैं। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के मद्देनजर वार्ड नम्बर 27 में जेजे कॉलोनी के साथ लगती आरके इलेक्ट्रिकल स्टोर से शमशेर सिंह के घर तक (एक तरफ) व बालाजी मोबाइल शॉप से सुभाष के घर तक (दूसरी तरफ) तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

जिले में सोशल स्प्रेड के केस बढ़ रहे हैं। फतेहाबाद में डयूटीरत सिपाही के परिवार के 14 सदस्य पॉजिटिव पाए गए है जबकि जेजे कॉलोनी में भी तीन नए केस सामने आए है। लगातार बढ़ रहे केस चिता का विषय है। लोगों को संक्रमण से बचने के लिए और ज्यादा सावधान रहना होगा।

- डा. सुरेंद्र नैन, सिविल सर्जन सिरसा

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.