ब्लैकमेलर 14 दिन में चट कर गए 57 हजार रुपये का चिट्टा

संवाद सहयोगी डबवाली चिट्टे के लिए 19 वर्षीय युवती के साथ मिलकर हनुमानगढ़ निवासी ट्रैक्टर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:20 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:20 AM (IST)
ब्लैकमेलर 14 दिन में चट कर गए 57 हजार रुपये का चिट्टा
ब्लैकमेलर 14 दिन में चट कर गए 57 हजार रुपये का चिट्टा

संवाद सहयोगी, डबवाली :

चिट्टे के लिए 19 वर्षीय युवती के साथ मिलकर हनुमानगढ़ निवासी ट्रैक्टर चालक आरिफ को ब्लैकमेल करने वाले तीनों आरोपितों को रिमांड अवधि के बाद रविवार को पुन: अदालत में पेश किया गया। अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। हालांकि रिमांड अवधि के दौरान पुलिस को लूटी गई रकम बरामद करने में सफलता नहीं मिली।

आरोपित वार्ड नंबर 6 निवासी भूपिद्र सिंह उर्फ मिदा, वार्ड नंबर 7 निवासी संदीप तथा भगत सिंह कॉलोनी निवासी संदीप ने रिमांड के दौरान बताया कि उन्होंने 17-18 जून को 93 हजार 600 रुपये लूटे थे। उसमें से वे 36 हजार रुपये बरामद करवा चुके हैं। शेष राशि 57 हजार 600 रुपये वे 14 दिनों में चिट्टे पर खर्च कर चुके हैं। उस हिसाब से आरोपितों ने रोजाना 4 हजार से अधिक मूल्य के नशे का सेवन किया। पुलिस का कहना है कि तीनों से पूछा गया कि वे चिट्टा कहां से खरीदते थे, तो आरोपितों ने बताया कि वे पंजाब से खरीदकर लाते थे। पुलिस के अनुसार आरोपित दिहाड़ी मजदूरी करते हैं। वे जो कमाते हैं उसे चिट्टे में उड़ा देते हैं। लॉक डाउन में मजदूरी मिलनी बंद हुई तो 19 वर्षीय युवती के साथ मिलकर ब्लैकमेलिग शुरू कर दी थी। साजिश के तहत ही आरिफ को लूट लिया था।

तीनों आरोपितों को एक दिन की रिमांड अवधि के बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट एवं न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) प्रदीप कुमार की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए हैं।

-एएसआइ रामनिवास, शहर थाना, डबवाली

chat bot
आपका साथी