गोरखपुर धाम में डेढ़ महीने तक सभी सीट बुक

सिरसा कोरोना संक्रमण को लेकर दूसरे प्रदेशों से श्रमिक वापस लौटने लगे ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:00 AM (IST)
गोरखपुर धाम में डेढ़ महीने तक सभी सीट बुक
गोरखपुर धाम में डेढ़ महीने तक सभी सीट बुक

जागरण संवाददाता, सिरसा : कोरोना संक्रमण को लेकर दूसरे प्रदेशों से श्रमिक वापस लौटने लगे हैं। जिसको लेकर रेलवे स्टेशन स्थित टिकट बुकिग केंद्र से श्रमिक ट्रेन के लिए एडवांस टिकट बुकिग करवा रहे है। इससे कई ट्रेन में लंबे समय तक सीटें नहीं बची है। हिसार से चलने वाली गोरखपुर धाम एक्सप्रेस में डेढ़ महीने तक कोई सीट नहीं है। ट्रेन में तत्काल के लिए ही टिकट बुकिग की जा रही है।

----------

पूछताछ कर लौट रहे हैं श्रमिक

रेलवे स्टेशन सिरसा स्थित टिकट बुकिग केंद्र पर गाजियाबाद के लिए श्रमिक सवाई सिंह टिकट बुकिग करवाने पहुंचा। टिकट खिड़की पर पहुंचते ही कहा सर मेरी हिसार से चलने वाली गोरखपुर धाम एक्सप्रेस ट्रेन के लिए टिकट बुकिग कर दो। मुझे वापस घर जाना है। टिकट बुकिग में बैठ कर्मचारी ने कहा कि गोरखपुर धाम एक्सप्रेस में डेढ़ महीने तक सभी सीटें बुकिग हो चुकी है। अब तत्काल के लिए आना होगा।

---

बुकिग से ज्यादा रद करवाने वाले पहुंच रहे हैं

रेलवे स्टेशन पर दैनिक यात्रियों की संख्या घट रही है। लॉकडाउन को लेकर दैनिक यात्री सफर नहीं कर रहे हैं। इसी के साथ टिकट बुकिग केंद्र पर प्रतिदिन भीड़ बढ़ने लगी है। टिकट केंद्र पर दूसरे प्रदेशों के श्रमिक वापस लौटने के लिए टिकट बुकिग करवा रहे हैं। इसी के साथ कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने पर पहले से टिकट बुकिग को लोग रद करवा रहे हैं। सिरसा टिकट बुकिग केंद्र में प्रतिदिन दूसरे प्रदेशों में जाने के लिए करीब 60 टिकट बुकिग की जा रही है। इसी के साथ करीब 50 टिकट रद करवाकर वापस रिफंड ले रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से पहले 2020 में प्रतिमाह 20 लाख रुपये से अधिक टिकट बुकिग होती थी। केंद्र में फरवरी 2020 में 4850 यात्रियों ने टिकट बुकिग करवाई थी। जिनसे 21 लाख 70 हजार रुपये की टिकट बुकिग की गई।

-----

जिन रेलवे यात्रियों ने पहले से टिकट बुकिग करवाई हुई थी। वह टिकट रद करवाकर राशि वापस ले रहे हैं। इसी के साथ कई ट्रेनों में एडवांस बुकिग के लिए भी पहुंच रहे हैं। कई ट्रेन में सीट खाली लंबे समय तक नहीं बची है। जिसका कारण श्रमिक लॉकडाउन को लेकर वापस लौट रहे हैं।

- प्रदीप कुमार, इंचार्ज, टिकट बुकिग केंद्र, सिरसा।

chat bot
आपका साथी