सीएमओ आफिस के घेराव के अल्टीमेटम से दो घंटे पहले बनी सहमति, आउटसोर्सिंग कर्मियों की हुई ज्वाइनिग

स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का धरना सोमवार क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:02 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:02 AM (IST)
सीएमओ आफिस के घेराव के अल्टीमेटम से दो घंटे पहले बनी सहमति, आउटसोर्सिंग कर्मियों की हुई ज्वाइनिग
सीएमओ आफिस के घेराव के अल्टीमेटम से दो घंटे पहले बनी सहमति, आउटसोर्सिंग कर्मियों की हुई ज्वाइनिग

जागरण संवाददाता, सिरसा : स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का धरना सोमवार को दोपहर 12 बजे के बाद खत्म हो गया। धरनारत कर्मचारियों ने अस्पताल के गेट के आगे धरना दिया और ठेकेदार व सिविल सर्जन के खिलाफ नारेबाजी की। कर्मचारियों ने दोपहर दो बजे के बाद सिविल सर्जन आफिस कार्यालय का अल्टीमेटम दिया हुआ था। उससे पहले जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, सर्व कर्मचारी संघ और हलोपा नेता गोबिद कांडा ने बैठक कर कर्मचारियों व ठेकेदार के बीच उपजे विवाद का समाधान करवाया। इसके बाद पुराने हटाए गए सभी 98 कर्मचारियों की बिना शर्त ज्वाइनिग हुई। जिलेभर में धरने पर बैठे 624 कर्मचारी ड्यूटी पर लौट आए हैं। हड़ताल के दौरान के समय को लीव में कन्वर्ट किया गया है। इसके साथ ही डीजी हेल्थ ने कर्मचारियों के ईपीएफ व ईएसआइ की जांच के आदेश भी जारी किए हैं।

--------

धरना खत्म करने में जनप्रतिनिधियों व प्रशासन ने निभाई अहम भूमिका

कर्मचारियों का धरना खत्म करवाने के लिए एसडीएम जयबीर सिंह यादव, हलोपा नेता गोबिद कांडा, डिप्टी सिविल सर्जन डा. रोहताश कुमार, डा. बुधराम, एनएचएम से डा. जगतपाल, स्वास्थ्य कर्मी प्रधान सुमित्रा, सर्व कर्मचारी संघ से प्रधान मदन खोथ, सचिव राजेश भाकर ने बैठक की। कर्मचारियों का धरना खत्म करवाने के लिए उपायुक्त अनीश यादव ने अहम भूमिका निभाई। कर्मचारी नेता राजेश भाकर ने बताया कि जिला उपायुक्त व जन प्रतिनिधियों के सहयोग से ही ठेकेदार व आउट सोर्सिंग कर्मचारियों के बीच चल रहा विवाद खत्म हुआ है। भविष्य में भी विवादों के निपटान के लिए कमेटी गठित की गई है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के, कर्मचारी यूनियन व अन्य प्रतिनिधियों को शामिल किया गया है, इस कमेटी के अध्यक्ष उपायुक्त होंगे।

--------

कर्मचारियों ने जताई खुशी, बोले- ज्यादती के खिलाफ रहेंगे एकजुट

दस दिनों तक चले धरने के खत्म होने के बाद कर्मचारियों ने खुशी जताई। धरनारत कर्मचारियों ने कहा कि उनके संघर्ष की जीत हुई है और सभी कर्मचारियों की बिना शर्त ज्वाइनिग हुई है। भविष्य में भी किसी कर्मचारी साथी के साथ ज्यादती हुई तो वे सब एकजुट रहेंगे। इस मौके पर पार्षद प्रतिनिधि सुनील कुमार, इंद्रोश गुर्जर, आउटसोर्सिंग कर्मचारी संघ के प्रधान अमित गिल, भीम सोनी, चौपटा से सुदेश, ऐलनाबाद से कालूराम, चौटाला से दीपक, माधोसिघाना से भीम, ओढ़ां से राजेंद्र, बड़ागुढ़ा से दर्शन, डबवाली से विपिन, रानियां से विपुल, सुरेंद्र सैनी, सुनीता उपस्थित रहे ।कर्मचारियों द्वारा अस्पताल के गेट के आगे दिए धरने के चलते सुरक्षा के ²ष्टिगत पुलिस टीम मौजूद रही। शहर थाना प्रभारी ईश्वर सिंह, जेजे कालोनी चौकी प्रभारी बलवान सिंह व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी