जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद भारत माता के जयकारों से गूंजा शहर

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में लागू धारा 370 वापस लेने व जम्मू

JagranMon, 05 Aug 2019 10:52 PM (IST)
जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद भारत माता के जयकारों से गूंजा शहर

जागरण संवाददाता, सिरसा :

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में लागू धारा 370 वापस लेने व जम्मू को लेकर नया बिल पास करने से लोगों के चेहरे पर खुशी नजर आई। जिले भर में अनेक स्थानों पर सामाजिक संगठनों ने लड्डू बांटे और केंद्र सरकार के इस फैसले पर बधाई दी। सुबह से ही लोग केंद्र सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर उत्सुक रहे। पल-पल की जानकारियां एक-दूसरे को देते रहे। जैसे ही संसद में केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर को लेकर फैसला सुनाया तो शहर में भी ढोल नगाड़े बजे और लड्डू बंटे।

भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष नीरज बांसल ने आतिशबाजी कर व मिठाई बांटकर इस खुशी का इजहार किया। उन्होंने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर को दिल्ली की तर्ज पर राज्य का दर्जा, जबकि लद्दाख को चंडीगढ़ की तर्ज पर केंद्र शासित का दर्जा दिया है।

इस मौके पर प्रदीप रातुसरिया, राजेंद्र मकानी, पंकज दुग्गल, सुनील बामनिया, विपिन वर्मा उपस्थित रहे। छात्रों ने देशभक्ति गीत गाकर खुशी जाहिर की

संवाद सहयोगी, डबवाली।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की सिफारिश पर नटखट संस्था के छात्रों ने मां तुझे सलाम तथा देशभक्ति गीत गाकर खुशी जाहिर की। एचपीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल की शिक्षा निदेशिका सुजाता सचदेवा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को दिल्ली के समक्ष तथा लद्दाख को चंडीगढ़ के समक्ष दर्जा दिया गया है। निश्चित भारत की विकास यात्रा को पंख लगेंगे।

चौपटा में बांटी मिठाई व भारत माता के लगाए जयकारे

संवाद सहयोगी, चौपटा। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने पर लोगों ने खुशी जाहिर की। चौपटा के भादरा रोड, नोहर रोड भट्टू रोड, सिरसा रोड तथा चौधरी देवीलाल चौक के पास भारत माता की जय के नारे लगाए गए और मिठाई बांटकर एक दूसरे को बधाई दी। इस मौके पर समाजसेवी शिवशंकर सहारण, विकास पूनिया, चाननराम मिस्त्री, सुभाष बुडानिया, अमरजीत शर्मा, नरेश जांगड़ा, नरेश सहारण, राय सिंह कलावत ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के ऐतिहासिक निर्णय पर खुशी जताई।

--------------------

सरपंचों ने लड्डू बांटकर मनाई खुशी

सिरसा। खंड कार्यालय सिरसा में सरपंच एसोसिएशन की बैठक में जिलाध्यक्ष आत्मा राम सिहाग ने कहा कि 5 अगस्त को देश की आजादी के बाद हमेशा याद रखा जाएगा। 72 वर्ष पूर्व कश्मीर का मामला उलझने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले को सुलझाया है। अब देश के प्रत्येक नागरिक ने धारा 370 को समाप्त करने का एक सपना देखा था जो आज पूरा हुआ है। इस मौके पर सरपंच मुकेश कुमार, सरपंच जसवीर सिंह, सरपंच इंशात, सरपंच प्रह्लाद सिंह, एसडीओ राम कुमार व अन्य सदस्यों ने खुशी जाहिर की।

-------------------

एक राष्ट्र, एक निशान व एक विधान का नारा साकार

सिरसा। भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष निताशा राकेश सिहाग ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने इतिहास रच दिया है। मोदी सरकार ने अखंड भारत के सपनों को साकार करते हुए राष्ट्रीयता और भारतीयता दोनों को भारतीय इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए गौरवान्वित कर दिया है। एक राष्ट्र, एक निशान व एक विधान का नारा भी साकार हो गया है। शिक्षा के अधिकार को, महिलाओं के सारे अधिकार के कानून और उनको और उनके बच्चों को अधिकार मिलने लगेंगे। वनवासी कल्याण आश्रम ने जताई खुशी

सिरसा : केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद वनवासी कल्याण आश्रम हरियाणा जिला सिरसा शाखा ने बिश्नोई मंदिर में बैठक की। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ओपी बिश्नोई ने की और मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया गया। ओपी बिश्नोई ने कहा कि भारत के इतिहास में हमेशा के लिए यह दिन दर्ज किया जाएगा। इस मौके पर सुशील बैनीवाल, प्रमोद जैन, हनुमान गोदारा, भूप सिंह गहलोत, चंद्रभान ढाका, नरेश गुप्ता, राहुल बिश्नोई, सुधाकर शर्मा भी मौजूद थे।

------------------

देश के लिए ऐतिहासिक दिन, मेरे पिता जी का भी सपना हुआ साकार : कांडा

सिरसा। जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए खत्म किए जाने पर हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन है और इसके लिए पूरे देश में जश्न का माहौल है। देश की एकता और अखंडता की रक्षा लिए सरकार द्वारा उठाए गए हर कदम का हरियाणा लोकहित पार्टी पूर्ण समर्थन करती है। मेरे पिता एडवोकेट मुरलीधर कांडा का यह सपना था कि देश में एक संविधान, एक निशान होना चाहिए और वह जीवनपर्यंत इसके लिए संघर्ष करते रहे। आज जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद उनके पिता का सपना साकार हुआ है।

जिला पुलिस ने जारी किया अलर्ट, जम्मू कश्मीर के छात्रों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान

सिरसा : जम्मू के हालात के बाद सिरसा में पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है। सभी थाना प्रभारियों को अतिरिक्त गश्त किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। राज्य सरकार ने कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा के लिए विशेष निगरानी के निर्देश दिए हैं जिसके बाद जिला पुलिस ने और अधिक चौकसी बढ़ाई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर विशेष सुरक्षा किए जाने का भी अलर्ट जारी हुआ है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.