धरने के बाद जागा प्रशासन, पहली बैठक में ही समस्याओं का समाधान

दो दिन पूर्व मांगों को लेकर सिरसा में दिए गए धरने के बाद हरकत मे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Jun 2019 05:43 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 06:39 AM (IST)
धरने के बाद जागा प्रशासन, पहली बैठक में ही समस्याओं का समाधान
धरने के बाद जागा प्रशासन, पहली बैठक में ही समस्याओं का समाधान

जागरण संवाददाता, सिरसा:

दो दिन पूर्व मांगों को लेकर सिरसा में दिए गए धरने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने पहली बैठक में ही समस्याओं का समाधान खोज लिया एसडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में नगर परिषद के ईओ, मुख्य सफाई निरीक्षक, सफाई ठेकेदार शामिल हुए तो थेहड़ विस्थापितों के साथ गोकुल सेतिया बैठक में पहुंचे। एक घंटा चली बैठक में कई मुद्दों पर सहमति बन गई जिसमें घरों से कचरा उठाने वाले युवकों को ठेकेदार रोजगार देगा। उन्हें यह रोजगार कूड़ा उठाने के संबंध में ही दिया जाएगा।

दो दिन पहले इस मुद्दे पर सहमति नहीं बनी थी और बाद में मामला धरना प्रदर्शन तक गया। एसडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में ठेकेदार ने कहा कि वह काम दे देगा लेकिन प्रतिदिन काम करना होगा और काम में कोताही आने पर वह नहीं रखेगा।

दूसरा मुद्दा हाउसिग बोर्ड में पीने के पानी में सीवरेज का पानी मिलने से संबंधित था। इस संबंध में एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्रवाई किए जाने के निर्देश जारी किए हैं। बैठक में तीसरा मुद्दा शहर में पालीथिन को रोकने के लिए छापामारी से संबंधित था। ईओ नगर परिषद ने कहा कि यह अभियान नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देश पर चल रहा है और इसमें कोई रुकावट नहीं आ सकती। पॉलीथिन का प्रयोग नहीं होगा, हर रोज कटेंगे चालान

एसडीएम वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग नहीं होने देंगे। लगातार छापे मारे जाएंगे। लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे पॉलीथिन का प्रयोग न करे। यह हानिकारक है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन इसके चालान होंगे।

chat bot
आपका साथी