डेढ़ महीने बाद खुले पूरे बाजार, दिखी रौनकें

लाकडाउन में सरकार द्वारा राहत देने के बाद सोमवार से जिले के सभ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:55 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:55 AM (IST)
डेढ़ महीने बाद खुले पूरे बाजार, दिखी रौनकें
डेढ़ महीने बाद खुले पूरे बाजार, दिखी रौनकें

जागरण संवाददाता, सिरसा : लाकडाउन में सरकार द्वारा राहत देने के बाद सोमवार से जिले के सभी बाजार दोनों ओर से खुलने शुरू हो गए। सिरसा शहर में सुबह से ही बाजारों में रौनकें दिखाई देने लगी। बाजार में दुकानदारों व जिला व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने सरकार द्वारा लाकडाउन में दी गई छूट की सराहना की। बाजारों में करीब डेढ़ महीने बाद सभी दुकानें एक साथ खुली तथा ग्राहकों की भीड़ दिखाई दी।

---

व्यापार मंडल प्रधान ने दुकानदारों से कोविड नियमों की पालना करने का किया आह्वान

व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष हीरालाल शर्मा मुख्य बाजारों में पहुंचे। उन्होंने दुकानदारों से कहा कि बाजार बेशक पूर्ण रूप से खुले है, लेकिन कोरोना खत्म हो गया है, यह कतई न समझें। कोविड हिदायतों की पालना करें। मास्क पहने व सैनिटाइजर का बार-बार प्रयोग करें। शारीरिक दूरी के नियमों की पालना करें। शर्मा ने कहा कि सरकार ने बिना आड-ईवन के दुकानें खोलने के आदेश जारी कर व्यापारियों को राहत दी है। सरकार द्वारा जारी सभी हिदायतों की पालना होगी।

----------

सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक खोली जा सकेगी सभी दुकानें

उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि सरकार द्वारा महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की अवधि को 21 जून, 2021 प्रात: पांच बजे तक बढ़ा दिया गया है, जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा नई हिदायतें जारी की गई है। नई हिदायतों के अनुसार जिले में अब सभी दुकानों को अब प्रात: नौ बजे से लेकर रात्रि आठ बजे तक खोलने की अनुमति प्रदान की गई है। सुबह 10 बजे से रात्रि आठ बजे तक माल भी खोले जा सकेंगे। रेस्टोरेंट, बार (होटल अथवा माल में स्थित हैं) सुबह 10 बजे से रात्रि 10 बजे तक 50 फीसद बैठने की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत है। जिला में स्थित धार्मिक स्थल एक समय में 21 लोगों की उपस्थिति के साथ खुल सकते हैं। कार्पोरेट आफिस को भी खोलने की छूट 50 फीसद कर्मचारियों के साथ दी गई है। नई गाइडलाइन के अनुसार जिम सुबह छह बजे से रात्रि आठ बजे तक 50 फीसद क्षमता के साथ खुलने की अनुमति की रहेगी।

chat bot
आपका साथी