सीवरेज साफ करने के बाद सड़क पर डाली जा रही गंदगी से लोग परेशान

जागरण संवाददाता सिरसा शहर में व्यवस्था सुधारने के लिए जन स्वास्थ्य विभाग सीवरेज लाइन साफ कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Nov 2019 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 10 Nov 2019 06:28 AM (IST)
सीवरेज साफ करने के बाद सड़क पर डाली जा रही गंदगी से लोग परेशान
सीवरेज साफ करने के बाद सड़क पर डाली जा रही गंदगी से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर में व्यवस्था सुधारने के लिए जन स्वास्थ्य विभाग सीवरेज लाइन साफ करने पर लगा हुआ है। जहां एक तरफ सीवरेज साफ होने से कालोनी वासियों को कुछ राहत मिलती है वहीं दूसरी तरफ सीवरेज की रोड पर डाली गई गंदगी वाहन चालकों के गले की फांस बनी हुई है। सीवरेज साफ करने के एक सप्ताह बाद भी गंदगी हो उठाते हुए कोई कर्मचारी दिखाई नहीं देते।

तीन दिन पहले शहर में 15 एमएम बारिश दर्ज की गई थी। सीवरेज साफ न होने के कारण शहर की कालोनियों में बारिश का पानी जमा रहा। पानी की निकासी न होने के कारण कालोनी वासी समस्या को लेकर अधिकारियों के पास पहुंच रहे है ताकि समस्या का कोई हल हो सके। जबकि दूसरी तरफ नगर परिषद के समक्ष सीवरेज की समस्या रहने के कारण जन स्वास्थ्य विभाग ने यहां सीवरेज साफ करने के लिए मशीन लगाई थी। सीवरेज साफ करने के बाद यहां से मशीन तो हटा दी गई लेकिन सीवरेज से निकाली गई गंदगी रोड के बीचोंबीच ही पड़ी है। जिसके कारण वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार अधिकारियों के पास कर चुके शिकायत

सीवरेज से निकाली गई गंदगी का उठान न होने के कारण लोग नगर परिषद अधिकारी के पास शिकायत लेकर पहुंचते है लेकिन यहां पर नगर परिषद अधिकारी कार्य की जिम्मेदारी जन स्वास्थ्य विभाग की होने के बारे में कह यहां से वापस लौटा देते है। एक सप्ताह बीतने के बाद भी यहां से गंदगी का उठान नहीं हो पाता।

बॉक्स..

सीवरेज साफ करने के लिए गंदगी को जमीन पर ही डाला जाता है। साथ के साथ गंदगी उठाने के लिए ट्राली व ट्रैक्टर की सुविधा नहीं है। कर्मचारियों को लगाकर गंदगी को उठाया जा रहा है। जल्द ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

रोहताश कुमार, जेई, जन स्वास्थ्य विभाग सिरसा

chat bot
आपका साथी