संक्रमण को खतरनाक मान प्रशासन ने बुलाई बैठक, शहर में लगेंगे पुलिस नाके, मास्क नहीं तो नहीं जा पाएंगे आगे

डीसी बोले संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार की बैठक में करेंगे गहन चितन शहर व गांव क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:50 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:50 AM (IST)
संक्रमण को खतरनाक मान प्रशासन ने बुलाई बैठक, शहर में लगेंगे पुलिस नाके, मास्क नहीं तो नहीं जा पाएंगे आगे
संक्रमण को खतरनाक मान प्रशासन ने बुलाई बैठक, शहर में लगेंगे पुलिस नाके, मास्क नहीं तो नहीं जा पाएंगे आगे

डीसी बोले : संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार की बैठक में करेंगे गहन चितन

शहर व गांव के लिए संक्रमण रोकने की बनाई जाएगी योजना

जागरण संवाददाता, सिरसा : कोरोना संक्रमण से 100वीं मौत व लगातार बढ़ रहे आंकड़ों के बाद प्रशासन में चिता दिखने लगी है। उपायुक्त ने मंगलवार को अधिकारियों की बैठक बुला ली है। इस बैठक में संक्रमण रोकने पर गहन मंथन होगा। गांव और शहर में संक्रमण की रोकथाम पर प्लान भी तैयार होगा। प्रशासन ने संक्रमण को अब खतरा मान लिया है क्योंकि ठंड के मौसम में कोरोना का कहर बढ़ सकता है इसीलिए संभावित कदम उठाए जाने लगे हैं। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बैठक कर पूरे मामले पर विचार विमर्श किया है और मंगलवार को जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा में स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। शहर में पुलिस के नाकों पर भी होगी जांच, बाजारों के लिए टीमें होंगी गठित

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रशासन का पहला लक्ष्य संक्रमण रोकना है। इसके लिए सभी आवश्यक कदम मंगलवार की बैठक में उठाए जाएंगे। सभी एसडीएम बाजारों में पहुंच गए हैं और भीड़ अधिक है और मास्क का प्रयोग कम लोग कर रहे हैं। शहर में अब पुलिस के नाके लगाए जाएंगे। इन नाकों पर सिविल अधिकारी भी तैनात किए जाएंगे। यदि मास्क नहीं पहना है तो चालान होगा और उसे आगे नहीं जाने देंगे। बगैर मास्क किसी को चलने की अनुमति नहीं देंगे। बाजारों के लिए भी टीमें गठित कर रहे हैं। सुबह से लेकर शाम तक टीमें गश्त करेंगी।

------------------

कालेजों में एक ही बेंच पर बिना मास्क बैठे थे तीन-तीन विद्यार्थी, एसडीएम बोले-शिक्षकों को भी ट्रेनिग देने की जरूरत

- कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाओं का एसडीएम ने किया निरीक्षण

- कालेज की सभी कक्षाओं में नियमों की उड़ती दिखी धज्जियां

- नियमों का सख्ती से पालन करने की दी हिदायत

चित्र : 07 और 08

जागरण संवाददाता, सिरसा : कालेजों का निरीक्षण करने के दौरान एसडीएम उस समय हैरान हो गए जब एक ही कक्षा में एक बेंच पर तीन- तीन विद्यार्थी आपस में चिपक कर बैठे हुए दिखाई दिए। यहां तक कि किसी भी विद्यार्थी और शिक्षक के चेहरे पर मास्क नहीं दिखाई दिया। ऐसे में बिना मास्क शिक्षकों और विद्यार्थियों को देख एसडीएम भी गुस्सा हो गए। वहीं दूसरी तरफ बाजारों में 70 फीसद लोग बिना मास्क के घूमते हुए मिले। ऐसे में एसडीएम ने हाथ जोड़ कर लोगों को मास्क और नियमों की पालना करने का आह्वान किया।

सोमवार दोपहर बाद एसडीएम डा. जयवीर यादव कालेजों में कोरोना की रोकथाम के लिए अपनाई जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। एसडीएम पहले महिला महाविद्यालय में जांच के लिए पहुंचे यहां पर एक ही कक्षा में एक बेंच पर तीन विद्यार्थी बैठे हुए दिखाई दिए। जिसके पश्चात नेशनल कालेज का निरीक्षण करने पहुंचे तो यहां भी कोई व्यवस्था देखने को नहीं मिले। कक्षा का निरीक्षण कर एसडीएम ने शिक्षकों को कहा कि आप तो पढ़े लिखे हो और आप ही नियमों को लेकर कोई सावधानी नहीं बरत रहे तो विद्यार्थियों से किस तरह की आस रख सकते है। वहीं उन्होंने कहा विद्यार्थियों के साथ साथ शिक्षकों को भी ट्रेनिग देने की जरूरत है। वहीं उन्होंने कालेज प्रशासनिक अधिकारियों को भी सख्ती से पालन करने के आदेश दिए।

-----

शिक्षक भी हो चुके हैं कोरोना संक्रमित फिर भी नहीं कोई व्यवस्था

नेशनल कालेज प्रिसिपल के परिवार में और अन्य शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने के बाद भी कालेज में नियमों की पालना नहीं की जा रही। वहीं उन्होंने एक बेंच छोड़ एक विद्यार्थियों को बैठाने के आदेश दिए। वहीं उन्होंने शिक्षकों और विद्यार्थियों को मास्क लगाए रखने के भी आदेश दिए ताकि कोरोना से विद्यार्थियों को बचाया जा सके।

-------

बाजारों में 70 फीसद बिना मास्क मिले लोग

बाजारों में निरीक्षण करने के लिए पहुंच एसडीएम ने लोगों को हाथ जोड़कर मास्क पहनने और नियमों की पालना करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पहले 100 से अधिक लोग कोरोना से जान गंवा चुके है अब तो संभल जाओ। वहीं उन्होंने बिना मास्क वालों के 15 चालान भी किए।

chat bot
आपका साथी