बसों में बैठानी होगी 50 फीसद सवारी, बिना मास्क नहीं होगी इंट्री

सिरसा कोरोना संक्रमण को लेकर हरियाणा रोडवेज व निजी बसों में 50 फीसद

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:33 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:33 AM (IST)
बसों में बैठानी होगी 50 फीसद सवारी, बिना मास्क नहीं होगी इंट्री
बसों में बैठानी होगी 50 फीसद सवारी, बिना मास्क नहीं होगी इंट्री

जागरण संवाददाता, सिरसा: कोरोना संक्रमण को लेकर हरियाणा रोडवेज व निजी बसों में 50 फीसद ही सवारियां बैठकर सफर करवाना होगा। बसों में इससे अधिक सवारी होने पर कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए बस चेकिग के साथ साथ सवारियां का निरीक्षण किया जाएगा। कोरोना संक्रमण को लेकर जिले के सभी महाप्रबंधकों का निर्देश जारी कर दिए है। इसी के साथ दिल्ली व राजस्थान में लॉकडाउन होने पर बसों को बंद कर दिया गया है।

---26 सवारी होगी बस में

बसों में कोरोना संक्रमण को लेकर विभिन्न रूटों पर चलने वाली बसों में सैनिटाइजर का छिड़काव करना होगा। इसी के साथ बस में बिना मास्क व्यक्तियों को सफर नहीं करने दिया जाएगा। बसों में शारीरिक दूरी का ध्यान रखने के लिए बस में 26 सवारियां ही बैठानी होगी। जबकि इससे पहले बसों में 52 से भी अधिक सवारी बैठाई जा रही थी। बसों में अधिक सवारी होने पर चालक व परिचालक की जिम्मेवारी होगी।

----दोपहर के समय रहती है अधिक भीड़

बस स्टैंड में सुबह के समय ही यात्री पहुंचने शुरू हो जाते है। बस स्टैंड में दोपहर के समय अधिक भीड़ रहती है। बसों में विभिन्न रूट पर सवारी होने पर ही बसों को भेजा जा रहा है। जिससे बस स्टैंड में भीड़ रहती है। इसके बाद दोपहर के समय बसों की आगमन भी कम होता है। इसी के साथ बस स्टैंड में भी सवारियां कम नजर आती है।

-----------

रोडवेजों बसों में 50 फीसद सवारी ही बैठने के आदेश मिले है। इसके लिए सभी को अवगत करवा दिया गया है। बस में यात्रियों को बिना मास्क सफर करने नहीं दिया जा रहा है। इसी के साथ शारीरिक दूरी का ध्यान बसों में रखा जा रहा है।

राकेश कुमार, यातायात प्रबंधक, सिरसा डिपो

chat bot
आपका साथी