रोडवेज की नाइट सर्विस बंद, दैनिक यात्री परेशान

विभाग के अधिकारी बसों को शुरू करने के लिए कर रहे हैं विचार जागरण संवाददाता सिरसा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:20 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:20 AM (IST)
रोडवेज की नाइट सर्विस बंद, दैनिक यात्री परेशान
रोडवेज की नाइट सर्विस बंद, दैनिक यात्री परेशान

विभाग के अधिकारी बसों को शुरू करने के लिए कर रहे हैं विचार

जागरण संवाददाता, सिरसा: शहर में रोजगार के लिए आने वाले दैनिक यात्रियों को निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है। जिससे सफर महंगा पड़ रहा है। जिसका कारण है कि कोविड 19 को लेकर लाकडाउन के चलते अभी पूरी तरह से पटरी पर रोडवेज बसें दौड़नी शुरू नहीं हुई हैं। रोडवेज की नाइट सर्विस अभी भी बंद है। रोडवेज विभाग के अधिकारी नाइट सर्विस को फिर से शुरू करने के लिए विचार कर रहे हैं। जिले में 168 रूट पर बसें चलती हैं। जिसमें से अभी 74 रूट पर ही रोडवेज बसों विभिन्न रूटों पर चलाया जा रहा है।

दैनिक यात्रियों को हो रही परेशानी

शहर में अनेक गांवों व कस्बा से नौकरी व दूसरे कार्य के लिए दैनिक यात्री आते हैं। रोडवेज विभाग द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए शाम के समय गांव व कस्बों में बसों को भेजा जाता है। ये रोडवेज बसें अनेक गांवों से गुजरती थी। इसके बाद बसों का रात्रि के समय अंतिम गांव या कस्बा में ठहराव होता है। इसके बाद दूसरे दिन वहीं से बस शहर के लिए सुबह के समय चलती है। कोरोना काल को लेकर लोकल रूट पर सवारियां नहीं होने से बसों को बंद कर दिया।

-------------

यहां पर होता रात्रि के समय ठहराव

सिरसा से रोडवेज बसों का रात्रि के समय ठहराव होता है, उनमें खेड़ी, गुसाइआना, रूपाना, शेरपुरा, जोगीवाला, भट्टू खारिया, नथौर, बाहिया, मम्मड़, मतुवाला, खाजाखेड़ा, चक्का, संगरिया, चौपटा, जोधकां, वरूवाली, बप्पां, अलीकां, कालांवाली व अन्य कस्बे शामिल हैं। दैनिक यात्री खेड़ी निवासी साहब राम, सुभाष व जय सिंह ने बताया कि गांव की दूरी शहर से 40 किलोमीटर है। शहर से पहले शाम के समय गांव तक बस जाती थी। इससे रास्ते में पड़ने वाले अनेक गांवों के यात्रियों को फायदा मिलता है। इस बस का गांव से वापस चलने का समय भी निर्धारित किया हुआ था। जिससे कोई परेशानी नहीं होती थी। अब निजी वाहनों का सहारा लेकर शहर में पहुंचना पड़ता है।

------

नाइस बस सर्विस शुरू करने पर कर रहे विचार

सिरसा से अभी लंबे व कई लोकल रूट पर बसों को चलाया जा रहा है। यात्रियों की संख्या होने पर बसों को भेजा जा रहा है। जहां पर पहले जिन बसों का ठहराव होता था, वह अभी बंद हैं। इन बसों को चलाने लिए विचार विमर्श किया जा रहा है।

खूबराम कौशल, जीएम, रोडवेज सिरसा

chat bot
आपका साथी