राजस्थान सीमा पर टैक्सी चालक से पकड़ी 1 किलोग्राम अफीम

डबवाली सीआइए ने गांव चौटाला में राजस्थान सीमा पर नाकेबंदी के दौरान अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:39 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:39 AM (IST)
राजस्थान सीमा पर टैक्सी चालक से पकड़ी 1 किलोग्राम अफीम
राजस्थान सीमा पर टैक्सी चालक से पकड़ी 1 किलोग्राम अफीम

संवाद सहयोगी, डबवाली : डबवाली सीआइए ने गांव चौटाला में राजस्थान सीमा पर नाकेबंदी के दौरान ऑल्टो कार चालक को एक किलोग्राम अफीम समेत काबू किया है। आरोपित की पहचान संगरिया के वार्ड नं. 12 स्थित रेलवे कालोनी निवासी धर्मेंद्र उर्फ डब्बु (40) के रुप में हुई है। पुलिस के अनुसार आरोपित फोटो स्टूडियो चलाता था। कार्य नहीं चला तो टैक्सी ड्राइव करने लगा। प्राथमिक पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह उपरोक्त अफीम को गांव रेमलवाड़ा (ओशिया) जिला जोधपुर निवासी प्रेमा राम बिश्नोई से 1.45 लाख रुपये में खरीदकर लाया है। सदर थाना पुलिस ने उक्त दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया है। रविवार को पुलिस ने डब्बु को डयूटी मजिस्ट्रेट न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) प्रदीप कुमार की अदालत में पेश किया। अदालत ने 5 दिन का पुलिस रिमांड जारी किया है। 3 दिसंबर को उसे पुन: अदालत में पेश किया जाएगा।

------------

आरोपित बोला-मोदी जी का किरायेदार हूं

डबवाली सीआइए के एएसआइ चरणजीत सिंह ने रात करीब 9 बजे संगरिया सीमा पर नाकेबंदी कर रखी थी। राजस्थान से आने वाले वाहनों की चेकिग चल रही थी। पुलिस ने ऑल्टो कार को रुकवाकर चालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह संगरिया के बिजली दफ्तर के निकट रहने वाले एक व्यक्ति का किरायेदार है। संदेह के आधार पर चेकिग की तो चालक की सीट तले से एक किलोग्राम अफीम बरामद हुई। मामले की जांच सदर थाना डबवाली पुलिस के एएसआइ ईश्वर सिंह कर रहे हैं। पुलिस के अनुसार आरोपित के पिता रेलवे के रिटायर्ड कर्मचारी हैं।

-------------

पांच दिन की रिमांड अवधि के दौरान आरोपित से नशा तस्करी के नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी। जोधपुर से चौटाला गांव तक पहुंचने के मार्ग का नक्शा तैयार किया जाएगा। यह भी पता लगाया जाएगा कि अफीम को कहां और किसे देना था। -एएसआइ ईश्वर सिंह, जांच अधिकारी, सदर थाना डबवाली।

chat bot
आपका साथी