यूके में रह रहे रोहतक के एनआरआइ का वाट्सएप हैक, मांगी जा रही रकम

यूके (यूनाइटेड किगडम) में निजी कंपनी चलाने वाले एनआरआइ व यूके इन हरियाणा एसोसिएशन के प्रधान का वाट्सएप हैक कर लिया गया। प्रधान मूलरूप से रोहतक की सनसिटी के रहने वाले हैं। पता चला है कि भारत के किसी हैकर ने वाट्सएप हैक किया है। हैकर लगातार मैसेज भेजकर मोटी रकम की मांग कर रहा है। मामले का पता चलने पर एनआरआइ की तरफ से ट्वीट कर सीएमओ हरियाणा गृहमंत्री अनिल विज और डीजीपी हरियाणा से मदद मांगी है। साथ ही उनके पिता की तरफ से अर्बन एस्टेट थाने में शिकायत दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:29 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:29 AM (IST)
यूके में रह रहे रोहतक के एनआरआइ का वाट्सएप हैक, मांगी जा रही रकम
यूके में रह रहे रोहतक के एनआरआइ का वाट्सएप हैक, मांगी जा रही रकम

जागरण संवाददाता, रोहतक : यूके (यूनाइटेड किगडम) में निजी कंपनी चलाने वाले एनआरआइ व यूके इन हरियाणा एसोसिएशन के प्रधान का वाट्सएप हैक कर लिया गया। प्रधान मूलरूप से रोहतक की सनसिटी के रहने वाले हैं। पता चला है कि भारत के किसी हैकर ने वाट्सएप हैक किया है। हैकर लगातार मैसेज भेजकर मोटी रकम की मांग कर रहा है। मामले का पता चलने पर एनआरआइ की तरफ से ट्वीट कर सीएमओ हरियाणा, गृहमंत्री अनिल विज और डीजीपी हरियाणा से मदद मांगी है। साथ ही उनके पिता की तरफ से अर्बन एस्टेट थाने में शिकायत दी गई है।

सनसिटी में रहने वाली कुलदीप अहलावत लंबे समय से यूके में एक निजी कंपनी चलाते हैं, जो परिवार के साथ वहीं पर रहते हैं। साथ ही यूके इन हरियाणा एसोसिएशन के प्रधान भी हैं। उनके माता-पिता और भाई रोहतक में ही रहते हैं। बुधवार को कुलदीप अहलावत के मोबाइल पर मैसेज आया, जिसमें पता चला कि उनका वाट्सएप हैक कर लिया गया है। साथ ही उन्हें मैसेज भेजकर मोटी रकम की मांग की गई है। हैकर कभी इमोशनल मैसेज भेजकर रकम मांग रहा है तो कभी चेतावनी दे रहा है। कुलदीप अहलावत ने अपने स्तर से पता किया, जिसमें जानकारी मिली कि यह हैकर यूके का नहीं, बल्कि भारत का ही रहने वाला है। इसके बाद कुलदीप की तरफ से मदद की मांग को लेकर ट्वीट किया गया। साथ ही उनके पिता रिटायर्ड एसडीओ महेंद्र सिंह की तरफ से अर्बन एस्टेट थाने में शिकायत दे दी गई है। यह मामला संज्ञान में आते ही तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अर्बन एस्टेट थाना पुलिस के अलावा साइबर सेल की टीम को भी इसमें लगाया गया है। दूसरों को भी भेजे जा रहे मैसेज

जिस हैकर ने एनआरआइ कुलदीप अहलावत का मोबाइल हैक किया है उसमें मोबाइल की फोन बुक में दर्ज अन्य कई नंबरों पर भी मैसेज भेजे हैं, जो रकम की मांग कर रहा है। ऐसे में एनआरआइ की तरफ से सभी को जानकारी भी दी जा रही है कि कोई भी ऐसे व्यक्ति को रुपये ना दें। वर्जन

एनआरआइ के पिता की तरफ से शिकायत दी गई है, जिसके आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। साइबर सेल की टीम भी इसमें लगी है। जल्दी ही आरोपित का पता कर लिया जाएगा।

- इंस्पेक्टर प्रहलाद सिंह, थाना प्रभारी अर्बन एस्टेट

chat bot
आपका साथी