हमने लगवा ली थी कोविड की वैक्सीन, इसलिए संक्रमित होने पर भी नहीं हुई ज्यादा दिक्कत

कोविड से बचने के लिए वैक्सीन लगवाएं। वैक्सीन आपको कोविड से बचाएगा। दरअसल जिन्होंने कोविड से बचने के लिए पहले ही वैक्सीन की डोज ले ली थीं उन्हें दूसरों की तुलना में संक्रमित होने के बावजूद कम परेशानियों का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:29 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:29 AM (IST)
हमने लगवा ली थी कोविड की वैक्सीन, इसलिए संक्रमित होने पर भी नहीं हुई ज्यादा दिक्कत
हमने लगवा ली थी कोविड की वैक्सीन, इसलिए संक्रमित होने पर भी नहीं हुई ज्यादा दिक्कत

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोविड से बचने के लिए वैक्सीन लगवाएं। वैक्सीन आपको कोविड से बचाएगा। दरअसल, जिन्होंने कोविड से बचने के लिए पहले ही वैक्सीन की डोज ले ली थीं, उन्हें दूसरों की तुलना में संक्रमित होने के बावजूद कम परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्वस्थ्य भी दूसरों की तुलना में जल्द हुए। एक तरह से वैक्सीन सुरक्षा का घेरा साबित हुई है। प्रसिद्ध समाजसेवी एवं उद्योगपति राजेश जैन ने संक्रमित होने के दौरान के खुद के अनुभव साझा किए हैं।

एलपीएस बोसार्ड कंपनी के मैनेजिग डायरेक्टर एवं समाजसेवी राजेश जैन(63 वर्ष) ने बताया कि मेरे अलावा मेरी पत्नी संध्या जैन(62 वर्ष), बड़े भाई ललित जैन(67 वर्ष), भाभी रीता जैन(67 वर्ष) व परिवार की दो बहुएं और चार बच्चे भी संक्रमित हो गए थे। इन्होंने बताया कि मेरे अलावा भाई, भाभी व पत्नी ने पहले ही कोविड की वैक्सीन पहले ही लगवा ली थी। जब हम संक्रमित हुए तो उस दौरान दूसरों की अपेक्षा हमें दिक्कतें नहीं हुईं। नियमित तौर से शारीरिक अभ्यास किए। नियमित भोजन के साथ ही सकारात्मक सोच भी रखी। घबराएं नहीं वैक्सीन सबसे सुरक्षित

उद्योगपति राजेश जैन ने बताया कि वैक्सीन सुरक्षित हैं। जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है वह खुद को सुरक्षित करने के लिए वैक्सीन लगवाएं। एक तरह से कोविड से बचने के लिए वैक्सीन कवच की तरह सुरक्षा कर रही है। इन्होंने बताया कि वैक्सीन लगने के बाद भी यदि कोई व्यक्ति संक्रमित हो जाता है तो उसे उतनी परेशानियां नहीं होंगी। जिसे सीधे शब्दों में कहें तो सीरियस नहीं होंगे। इसके साथ ही संक्रमित होने के बाद दिमाग में एक फीसद भी भय न लाएं।

chat bot
आपका साथी