जल शक्ति अभियान के लक्ष्य को प्राप्त करें अधिकारी : डीसी

जागरण संवाददाता रोहतक डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल श्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:43 PM (IST)
जल शक्ति अभियान के लक्ष्य को प्राप्त करें अधिकारी : डीसी
जल शक्ति अभियान के लक्ष्य को प्राप्त करें अधिकारी : डीसी

जागरण संवाददाता, रोहतक : डीसी कैप्टन मनोज कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल शक्ति अभियान के निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए गंभीरता से कार्य करें। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार स्थानीय लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेस हाल में जल शक्ति अभियान, परिवार पहचान पत्र, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, कोविड-19, जमा बंदी, इंतकाल, चकबंदी एवं स्वामित्व योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा कर रहे थे।

कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि केन्द्रीय जल शक्ति द्वारा जल संरक्षण एवं वर्षा के जल के संचयन के लिए जल शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा जिला में जल शक्ति अभियान के तहत लक्ष्य निर्धारित किए गए है। सभी सम्बंधित अधिकारी विभाग से सम्बंधित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए गंभीरता से कार्य करें। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ आनलाइन जमाबंदी, लंबित इंतकाल, चकबंदी एवं स्वामित्व योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी इन कार्यो को यथाशीघ्र पूर्ण करवाएं। जिले परिवार पहचान पत्र के कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि सरकार के निर्देशानुसार परिवार पहचान पत्र के लक्ष्यों को यथाशीघ्र पूरा किया जाए। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने मेरी फसल-मेरा ब्यौरा की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी गंभीरता से कार्य करते हुए समय पर निर्धारित लक्ष्य को पूरा करें।

-कोविड-19 के संक्रमण से निपटने की तैयारियां पूरी

कैप्टन मनोज कुमार ने जिला में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण से निपटने के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा के साथ-साथ तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर मौजूदा तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। पीजीआईएमएस की अधीक्षक डा. पुष्पा दहिया ने बताया कि पीजीआइएमएस में दो आक्सीजन संयंत्र स्थापित किए जा चुके है, जिनकी क्षमता एक हजार लीटर एवं 833 लीटर है। पीजीआइएमएस में एक हजार लीटर का एक अन्य आक्सीजन संयंत्र स्थापित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी