सर्दी में जल संकट, अब शहर में पांच दिसंबर तक एक वक्त होगी पानी की आपूर्ति

जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के दावे धरातल पर फेल दिख रहे हैं। पांच दिन पहले तक दावे किए थे कि पानी की कटौती नहीं होगी। शनिवार को आनन-फानन में फैसला ले लिया है कि रविवार से शहरी क्षेत्र में एक ही पानी की आपूर्ति होगी। पांच दिसंबर को जेएलएन नहर से पानी की आपूर्ति होने के बाद ही जल संकट दूर होगा।

JagranSat, 27 Nov 2021 07:52 PM (IST)
सर्दी में जल संकट, अब शहर में पांच दिसंबर तक एक वक्त होगी पानी की आपूर्ति

जागरण संवाददाता, रोहतक : जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के दावे धरातल पर फेल दिख रहे हैं। पांच दिन पहले तक दावे किए थे कि पानी की कटौती नहीं होगी। शनिवार को आनन-फानन में फैसला ले लिया है कि रविवार से शहरी क्षेत्र में एक ही पानी की आपूर्ति होगी। पांच दिसंबर को जेएलएन नहर से पानी की आपूर्ति होने के बाद ही जल संकट दूर होगा। इसी के बाद दोनों वक्त पानी की आपूर्ति होगी। वहीं, पार्षदों ने सवाल उठाए हैं कि सर्दियों में भी यदि जल संकट है तो गर्मियों में क्या हाल होगा।

जनस्वास्थ्य विभाग का तर्क है कि भालौठ नहर से पानी की आपूर्ति बंद है। जेएलएन नहर से पहले रोस्टर के हिसाब से तीन दिसंबर को पानी की आपूर्ति होने का दावा किया था। अब पांच दिसंबर को पानी की आपूर्ति होगी। इसलिए सोनीपत रोड मानसरोवर पार्क के सामने, सोनीपत रोड निकट जेएलएन नहर और झज्जर रोड के जलघरों से सुबह के वक्त ही पानी की आपूर्ति होगी। यह भी तर्क दिया है कि नहरी पानी नहीं मिल रहा है। यदि दोनों वक्त पानी की आपूर्ति की गई तो पानी के टैंक पूरी तरह से खाली हो सकते हैं। इन कालोनियों में आएगा शाम तीन बजे पानी

जनस्वास्थ्य विभाग के जेई अमित ने बताया कि शहरी क्षेत्र में डीएलएफ कालोनी, रेलवे रोड, जनता कालोनी, शीतल नगर, आर्य नगर, विजय नगर, डीसी कार्यालय व कुछ सरकारी दफ्तरों में भी शाम तीन बजे पानी की आपूर्ति होगी। शेष शहर और कालोनियों के अलावा नगर निगम क्षेत्र में सुबह के वक्त ही पानी की आपूर्ति होगी। पार्षद प्रतिनिधि बोले, पानी कई कालोनियों में आता ही नहीं

वार्ड-20 की पार्षद पूनम किलोई के प्रतिनिधि सूरजमल किलोई ने कहा कि शहरी क्षेत्र में कई कालोनियों जल संकट से जूझ रही हैं। वार्ड-20 स्थित आंबेडकर, एकता कालोनी, राजीव कालोनी में जनता जल संकट का सामना कर रही है। फिर भी समस्याओं का कोई समाधान नहीं हो सका। जनस्वास्थ्य विभाग और सिचाई विभाग में आपसी तालमेल बनाने की मांग करते हुए कहा कि यदि सर्दियों में भी यह हाल है तो गर्मियों में जनता घूंट-घूंट पानी को तरसेगी। शहर में सुबह के वक्त ही पानी की आपूर्ति होगी। जेएलएन नहर से पांच दिसंबर को पानी मिलेगा। नहरी पानी मिलने और टैंकों तक पानी पहुंचने की स्थिति में दोनों वक्त पानी की आपूर्ति शुरू कराएंगे।

अमित कुमार, जेई, जनस्वास्थ्य विभाग

शहरी क्षेत्र में सर्दियों में पानी की कटौती नहीं होनी चाहिए। गर्मियों में अतिरिक्त पानी की आपूर्ति का बहाना रहता है।

कदम सिंह अहलावत, पार्षद, वार्ड-11

--

अधिकारी झूठ बोल रहे हैं। मैंने एसडीओ अनिल रोहिल्ला और एसडीओ देवेंद्र को फोन करके बताया था कि पिछले एक सप्ताह से पुराने शहर में एक दिन छोड़कर पानी की आपूर्ति हो रही है। इस समस्या को लेकर उन्होंने कोई गंभीरता नहीं दिखाई। सर्दियों में भी जनता को पानी के लिए तरसाया जा रहा है।

नौरातामल भटनागर, पूर्व पार्षद

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.