विश्व चैंपियन खिलाड़ी सुनीता को आज जमीन दे सकते हैं ग्रामीण

स्ट्रैंथ लिफ्टिग की विश्व चैंम्पियन खिलाड़ी सुनीता कश्यप के परिवार के लिए ग्रामीणों व यमुनानगर के संत जसदीप सिंह के सहयोग से जल्द ही मकान बनाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सीसर खास गांव की बेटी के लिए ग्रामीणों ने एकमत होकर जिस जगह पर वे पंचायती जमीन में अपना आशियाना बनाकर रह रहे हैं वहीं पर 200 गज का प्लाट मुहैया करवाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 08:22 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 08:22 AM (IST)
विश्व चैंपियन खिलाड़ी सुनीता को आज जमीन दे सकते हैं ग्रामीण
विश्व चैंपियन खिलाड़ी सुनीता को आज जमीन दे सकते हैं ग्रामीण

अनीता सिंहमार,महम :

स्ट्रैंथ लिफ्टिग की विश्व चैंम्पियन खिलाड़ी सुनीता कश्यप के परिवार के लिए ग्रामीणों व यमुनानगर के संत जसदीप सिंह के सहयोग से जल्द ही मकान बनाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सीसर खास गांव की बेटी के लिए ग्रामीणों ने एकमत होकर जिस जगह पर वे पंचायती जमीन में अपना आशियाना बनाकर रह रहे हैं, वहीं पर 200 गज का प्लाट मुहैया करवाएंगे। गांव के निवर्तमान सरपंच संदीप शर्मा ने बताया कि गांव के हर वर्ग के गणमान्य व्यक्तियों को एकत्रित कर सुनीता को शपथ पत्र तैयार करके सौंप दिया जाएगा। 21 जून को यमुनानगर के संत जसदीप सिंह सुनीता के घर पहुंचे थे। जहां उनके घर की हालत देखकर उन्होंने तुरंत मकान बनाने की बात ग्रामीणों व सुनीता के परिवार के सामने रखी। संत की ओर से भी गांव वासियों से प्लाट मुहैया करवाने की अपील की थी। गांव के निवर्तमान सरपंच संदीप शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों ने अंतरराष्ट्रीय स्ट्रैंथ लिफ्टिग खिलाड़ी सुनीता के लिए 200 गज का प्लाट देने की तैयारी कर ली है। गांव के गणमान्य व्यक्ति पारस नम्बरदार, नान्हा प्रधान, रोहतास, अशोक कुमार, जयबीर सिंहमार, बागा राम व चन्द्रभान आदि ने बताया कि सुनीता केवल गांव सीसर की ही नहीं बल्कि भारत की बेटी है। देशभर से उनको सम्मान मिल रहा है। अब सुनीता के परिवार के सिर पर छत होगी जहां वे आराम से अपना जीवन बसर कर सकते हैं व बेटी सुनीता भी अपनी प्रैक्टीस कर सकती है। दैनिक जागरण में पढ़ी थी खबर :

उधर, यमुनानगर से संत जसदीप सिंह ने जागरण से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने दैनिक जागरण में खबर को पढ़ा तो वे गांव सीसर में पहुंचे। गोल्डन गर्ल के मकान के हालात देखकर उन्होंने निर्णय लिया कि वे खुद इस बेटी के लिए मकान बनाने का कार्य करेंगे। वे शनिवार को यहां मकान की नींव रखने पहुंचेंगे।

---------------- खड़ी तपस्या कर रहे साधु को जूस पिलाकर लिया आशीर्वाद

फोटो संख्या : 24

संवाद सहयोगी, महम :

क्षेत्र के गांव फरमाणा स्थित दादा खेड़ा धार्मिक स्थान पर आमजन की सुख शांति के लिए गद्दीनशीन भगत धर्मबीर सिंह पिछले 21 दिन से खड़ी तपस्या कर रहे थे। 21 दिन की तपस्या पूरी होने के बाद गांव के निवर्तमान सरपंच आशीष कुमार ने उन्हें जूस पिलाया और तपस्या पूरी होने पर उनसे आशीर्वाद लिया। सरपंच ने कहा कि गांव में अमन चैन को लेकर भगत धर्मबीर ने तप किया है। गुरू गौरखनाथ युवा सोसाइटी फरमाणा बादशाहपुर की ओर से तप के समापन पर भंडारा लगाकर प्रसाद वितरित किया गया।

chat bot
आपका साथी