डेंगू के दो केस और आए, अब संख्या हुई 13

जागरण संवाददाता रोहतक डेंगू के केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। डेंगू के बढ़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:47 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:47 AM (IST)
डेंगू के दो केस और आए, अब संख्या हुई 13
डेंगू के दो केस और आए, अब संख्या हुई 13

जागरण संवाददाता, रोहतक : डेंगू के केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। डेंगू के बढ़ते केस स्वास्थ्य विभाग के लिए चिता का कारण बनते जा रहे हैं। हालांकि डेंगू की वजह से अभी तक कोई मौत नहीं हुई है। बृहस्पतिवार और शुक्रवार को जिले में एक-एक केस दर्ज हुए हैं। जिसके चलते अब जिले में डेंगू के 13 केस हो गए हैं। लगातार केस बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शहरी क्षेत्र की कालोनियों में एंटी लारवा अभियान चलाया। जांच के दौरान टीमों को 87 स्थानों पर लारवा मिला। लारवा मिलने पर सभी को नोटिस के माध्यम से चेतावनी दी गई।

इन कालोनियों में चला जांच अभियान

स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शुक्रवार को रेलवे क्वार्टर, प्रताप मोहल्ला, फतेहपुरी कालोनी, सैनिक कालोनी, गुरु नानक पुरा, बस स्टैंड वर्कशाप, चाणक्यपुरी, तिलक नगर, गांधी कैंप, एकता कालोनी, सर्कुलर रोड, भगवान दास कालोनी, राजेंद्र नगर घरों, वर्कशाप व कबाड़ी की दुकानों को चेक किया गया। जिसमें 87 घरों और कबाड़ी की दुकानों में लारवा पाया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक 3809 लोगों को नोटिस जारी किए जा चुका हैं। पिछले साल 24 सितबर तक 2954 लोगों को नोटिस दिए गए थे।

लोगों को लारवा दिखाकर बताए उपाय

टीम ने अपने जांच अभियान के दौरान लोगों को लारवा दिखाया गया और उसकी पहचान करके लारवा खत्म करने के बारे में बताया। दौरे के दौरान पानी की टंकी, कूलर, ड्रम, टायर, टूटे हुए बर्तन, डिब्बे, रद्दी पड़ा सामान तथा अन्य पानी के स्त्रोत चेक किया गया। उन्हें जानकारी देते हुए बताया कि पानी के बर्तन, टंकी, घड़ों आदि को ढक कर रखें।

chat bot
आपका साथी