सभी छह सेक्टरों में आवागमन का रास्ता होगा साफ, अब रेलवे एलिवेटेड रोड के नीचे हुआ काम शुरू

रेलवे एलिवेटेड रोड के चलते रास्ता प्रभावित होने के मामले में अधिकारियों ने संज्ञान लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:40 AM (IST)
सभी छह सेक्टरों में आवागमन का रास्ता होगा साफ, अब रेलवे एलिवेटेड रोड के नीचे हुआ काम शुरू
सभी छह सेक्टरों में आवागमन का रास्ता होगा साफ, अब रेलवे एलिवेटेड रोड के नीचे हुआ काम शुरू

जागरण संवाददाता, रोहतक: रेलवे एलिवेटेड रोड के चलते रास्ता प्रभावित होने के मामले में अधिकारियों ने संज्ञान लिया है। प्रमुख सेक्टरों को जोड़ने वाले रास्ते में रेलवे क्रासिग की अड़चन को दूर करने के लिए कार्य शुरू हो गया। बुधवार को सेक्टर-5 और सेक्टर-6 को जोड़ने वाले रास्ते में रेलवे एलिवेटेड ट्रैक के नीचे बनी रेलवे क्रासिग को हटाने व रास्ते बनाने की कवायद शुरू हो गई। फिलहाल रेलवे क्रासिग के कारण प्रमुख छह सेक्टरों का रास्ता बाधित है।

सेक्टर-5 और सेक्टर-6 को जोड़ने वाले मार्ग पर रेलवे एलिवेटेड रोड का निर्माण होने के साथ ही रेल गाड़ियों का संचालन शुरू हो चुका है। यहां सड़क न निर्मित होने के कारण आए दिन दुर्घटनाओं के साथ अपराधिक घटनाएं भी हो रहीं थीं। यहां काम की शुरूआत के लिए करीब 16 मजदूर लगाए गए हैं। दो जेई, दो सुपरवाइर और एक हाइड्रा के साथ ही जेसीबी मशीन लगाई गई है। जेसीबी मशीन से पटरियों को हटाने का कार्य किया गया। सेक्टर-6 की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान रमेश खासा ने बताया कि पिछले दो वर्ष से एलिवेटेड रेल पुल बनने के कारण बंद पड़ा था। इस कारण से सेक्टर-6, सेक्टर-5, सेक्टर-4 एक्सटेंशन, सनसिटी सेक्टर-34, सेक्टर-35, सेक्टर-36, कबीर कालोनी, जसबीर कालोनी, बसंत विहार कालोनी के करीब 30 हजार लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। सभी कालोनी वालों ने तीन से चार पांच किलोमीटर का रास्ता घूम कर आना-जाना पड़ता था। सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थी जो आइटीआई से बस स्टैंड पर जाते हैं उन्हें भी बस स्टैंड से आइटीआई तक पैदल जाना पड़ता था। सेक्टर-6 की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की मेहनत लाई रंग

इस प्रकरण में सेक्टर-6 की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान रमेश खासा व दूसरे सेक्टरों के लोगों ने भी आवाज बुलंद की। दैनिक जागरण ने 11 जून के अंक में यह मामला प्रमुखता से प्रकाशित किया था। सेक्टर-5 की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के ईश्वर मलिक, सेक्टर-4 एक्सटेंशन के प्रधान सुखबीर माथुर आदि ने कहा कि जागरण ने हमारी आवाज को अधिकारियों तक पहुंचाने का कार्य किया। रास्ता खोलने का कार्य शुरू हो गया तो सभी लोगों में उत्साह देखने को मिला।

chat bot
आपका साथी