आज होगा बसों के संचालन का फैसला, दो एजेंसी तैयार, पुरानी फर्म ने कहा रद हो टेंडर

शहर में ईको फ्रेंडली बसों के संचालन के लिए सोमवार को फैसला हो सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:53 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:53 AM (IST)
आज होगा बसों के संचालन का फैसला, दो एजेंसी तैयार, पुरानी फर्म ने कहा रद हो टेंडर
आज होगा बसों के संचालन का फैसला, दो एजेंसी तैयार, पुरानी फर्म ने कहा रद हो टेंडर

जागरण संवाददाता, रोहतक: शहर में ईको फ्रेंडली बसों के संचालन के लिए सोमवार को फैसला हो सकता है। बसों के संचालन के लिए नगर निगम ने शुक्रवार को ही टेंडर खोल दिए थे। टेंडर की प्रक्रिया में पांच एजेंसियों ने भाग लिया था। जिस एजेंसी ने सबसे बड़ी बोली लगाई थी उसे ही काम सौंपने की तैयारी है। अब नगर निगम के मेयर और आयुक्त ही आखिरी फैसला करेंगे। वहीं, पुरानी फर्म ने एक बार फिर से दावा किया है कि सोमवार-मंगलवार तक कुछ नया हो सकता है। कोर्ट जाने का फर्म के संचालक पहले ही फैसला ले चुके हैं।

शहरी क्षेत्र में बसों का संचालन कराने के लिए बीते सप्ताह बुधवार को टेंडर हुए थे। क्रेन की तरफ से वाहन उठाने वाली एजेंसी की तरफ से सबसे बड़ी बोली लगाई गई थी। टेंडर के माध्यम से लगाई बोली में 15-15 हजार रुपये प्रति बस के हिसाब से बोली थी। इसलिए अभी तक यही बताया गया गया है कि जो सबसे बड़ी बोली लगाने वाली एजेंसी है उसी को काम सौंपा जा सकता है। फिलहाल पूरे प्रकरण में मेयर और आयुक्त संयुक्त रूप से फैसला लेंगे। वहीं, बीते साल जिस फर्म को बसों के संचालन का काम मिला था उसका दावा है कि नगर निगम ने लीगल नोटिस का जवाब नहीं दिया है।

अभी तक यही तय है कि टेंडर में सबसे बड़ी जिस फर्म की बोली है उसी को काम सौंपा जाए। फिर भी हम इस प्रकरण में सोमवार या फिर मंगलवार को आयुक्त से बात करके तय करेंगे कि काम किस फर्म को सौंपना है।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

मुझे वर्क आर्डर दिया जाए, मैं बसों के संचालन के लिए तैयार हूं। नगर निगम की शर्तों के हिसाब से बसों के संचालन के लिए तैयार शुरू कर दूंगा।

भीष्म शर्मा, संचालक, सबसे बड़ी बोली लगाने वाली फर्म

हमने नगर निगम के अधिकारियों से मांग की है कि 10 साल के लिए बसों के संचालन की अनुमति दी जाए। यदि यह अनुमति मिलती है तो नगर निगम प्रति माह जो भी हमसे शुल्क लेना चाहे हम देने को तैयार हैं।

अजय हुड्डा, बोलीदाता

chat bot
आपका साथी