टिटौली की तीन स्तरीय मैपिग, गांव में शुरू होगा कोविड केयर सेंटर

टिटौली गांव में कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा। गांव में लगातार हो रही मौत और कोरोना संक्रमण के केस मिलने पर ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है। डीसी कैप्टन मनोज कुमार और एसपी राहुल शर्मा ने रविवार को गांव का दौरा किया। ग्रामीणों से संवाद करते हुए डीसी ने कहा कि गांव में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर प्रशासन नजर बनाए हुए है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:20 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:20 AM (IST)
टिटौली की तीन स्तरीय मैपिग, गांव में शुरू होगा कोविड केयर सेंटर
टिटौली की तीन स्तरीय मैपिग, गांव में शुरू होगा कोविड केयर सेंटर

जागरण संवाददाता, रोहतक : टिटौली गांव में कोविड केयर सेंटर शुरू किया जाएगा। गांव में लगातार हो रही मौत और कोरोना संक्रमण के केस मिलने पर ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है। डीसी कैप्टन मनोज कुमार और एसपी राहुल शर्मा ने रविवार को गांव का दौरा किया। ग्रामीणों से संवाद करते हुए डीसी ने कहा कि गांव में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर प्रशासन नजर बनाए हुए है। ग्रामीणों को प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। गांव में कोविड केयर सेंटर खोला जाएगा। सभी जरूरी सुविधाएं सेंटर में प्रशासन सुनिश्चित करेगा।

डीसी ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को गांव में सैनिटाइजेशन अभियान चलाए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने आग्रह किया कि यदि किसी ग्रामीण की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो वह घर में आइसोलेशन में रहे, कोविड प्रोटोकॉल की पालना करते हुए मरीज की देखरेख करें। पहले ही दिन से चिकित्सक की सलाह पर दवाइयां शुरू करें। बता दें कि टिटौली में एक से नौ मई के बीच 19 ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों ने गांव में फैल रही बीमारी का एक कारण मोबाइल टावर व मुर्गी फार्म बताया, इसपर डीसी ने जांच की का आश्वासन दिया। डीसी ने कहा कि यदि मुर्गी फार्म की जांच में नेगेटिव रिपोर्ट आती है तो बंद करवा दिया जाएगा। इस मौके पर एसडीएम राकेश कुमार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल मौजूद रहे। दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा

टिटौली में हो रही मौतों के मामले को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया था। गांव में अचानक मौतों के सिलसिले पर वातावरण शुद्धि के लिए गांव के चौक-चौराहों पर प्राचीन रीति-रिवाजों के तहत ग्रामीण हवन तक रहा रहे हैं। डीसी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को लेकर तीन स्तरीय मैपिग कराई जा रही है। पुलिस ने मैपिग पूरी कर ली है। पटवारी मैपिग कर रहे हैं। इसके बाद आशा वर्कर व आंगनबाड़ी वर्कर मैपिग करेंगी। इसके बाद गांवों की सही स्थिति का आंकलन होगा।

chat bot
आपका साथी