नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को उठाने का काम नहीं हुआ शुरू

- नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े वाहनों को उठाने का कार्य शुरू नहीं हो पाया है । वाहन छुड़ाने के लिए 500 रुपये का जुर्माना तय किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:09 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:09 AM (IST)
नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को उठाने का काम नहीं हुआ शुरू
नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को उठाने का काम नहीं हुआ शुरू

अड़चन :

- नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े करने वालों के चार पहिया वाहन खींचने का हुआ है टेंडर

- वाहनों को छुड़वाने के एवज में 500-500 रुपये का जुर्माना तय, थोड़ा इंतजार करना होगा

जागरण संवाददाता, रोहतक: शहरी क्षेत्र में नो पार्किंग जोन से वाहन उठाने वाला कार्य रविवार को शुरू नहीं हो सका। नगर निगम ने टेंडर कर दिया था। एक अगस्त से संबंधित टेंडर का कार्य लागू हो गया। नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े करने पर संबंधित चार पहिया वाहन दो क्रेन से उठवाने का प्रावधान तय किया गया था। वाहन छुड़वाने के एवज में प्रति चार पहिया वाहन 500-500 रुपये शुल्क तय था।

नगर निगम के सूत्रों का कहना है कि अभी पूरी तरह से तैयारी न होने के कारण टेंडर का कार्य शुरू नहीं हो सका है। अगले एक-दो दिन में अधिकारी इस प्रकरण में तैयारियों की समीक्षा कर सकते हैं। यह भी बताया जा रहा है कि अगले आठ-दस दिन तक भी इस टेंडर को शुरू होने में लग सकते हैं। निगम ने यह टेंडर शहर को जाम और अतिक्रमण से बचाने के लिए किया था। दरअसल, सड़कों के सहारे पीली-सफेद पट्टी के बाहर तक दो और चार पहिया वाहन खड़े किए जा रहे हैं। इसलिए निगम ने बीते साल भी टेंडर किया था। लेकिन संबंधित कार्य विवादों में आ गया था। अधिवक्ताओं से भी विवाद हुआ था। इसलिए पूरे मामले में एक अप्रैल से टेंडर खत्म कर दिया। अब नए सिरे से जुलाई के पहले सप्ताह में टेंडर किए गए। निगम को दो क्रेन के माध्यम से वाहन उठाने के एवज में राजस्व भी मिलेगा। इसके साथ ही सड़कों के सहारे पीली-सफेद पट्टी से बाहर वाहन खड़े करने वालों के वाहन क्रेन से उठाए जाएंगे। वहीं, नो पार्किंग जोन पर भी क्रेन के माध्यम से वाहन उठाए जाएंगे।

अधिकारी बोले- टेंडर का समय शुरू, पता करेंगे

नगर निगम के भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल ने बताया कि टेंडर का समय तो शुरू हो गया है। अब पता करेंगे कि संबंधित एजेंसी कब से काम शुरू करेगी। इन्होंने बताया कि पांच अगस्त को पांच पार्किंग के भी टेंडर खुलने हैं। इनमें भिवानी स्टैंड की मल्टीस्टोरी पार्किंग, दिल्ली गेट स्थित शहीद भगत सिंह पार्किंग, मेडिकल मोड़, अशोका चौक और सोनीपत रोड की पार्किंग संचालन के लिए भी टेंडर खोले जाएंगे। इन्होंने बताया कि निगम के अधिकारियों की यही कोशिश है कि लोगों को बेहतर सुविधा मिले।

chat bot
आपका साथी