मंत्री विज के तेवरों से अधिकारियों में हलचल, दो साल में हुईं हाउस की बैठकों का मेयर चंडीगढ़ भेजेंगे लेखा-जोखा

जागरण संवाददाता रोहतक शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने मनमानी करने वाले अधिकारियो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:16 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:16 AM (IST)
मंत्री विज के तेवरों से अधिकारियों में हलचल, दो साल में हुईं हाउस की बैठकों का मेयर चंडीगढ़ भेजेंगे लेखा-जोखा
मंत्री विज के तेवरों से अधिकारियों में हलचल, दो साल में हुईं हाउस की बैठकों का मेयर चंडीगढ़ भेजेंगे लेखा-जोखा

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने मनमानी करने वाले अधिकारियों को साफ संदेश दे दिया है। जनता के मामलों को दबाने का काम करेंगे तो बख्शे नहीं जाएंगे। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज से मुलाकात करने के बाद मेयर मनमोहन गोयल और सीनियर डिप्टी मेयर राजू सहगल को उम्मीद है कि अधिकारी पार्षदों की सुनवाई करेंगे। जनता के कार्यों को कराने में दिलचस्पी दिखाएंगे।

दोनों मेयरों का कहना है कि जनता के एजेंडे दबा दिए जाते हैं, सिर्फ सरकारी या फिर अधिकारियों के स्वार्थ वाले एजेंडों पर ही काम होता है। मंत्री विज ने ऐसे अधिकारियों के रवैये की रिपोर्ट मेयरों से मांगी है। साथ ही दो टूक कहा है कि मनमानी करने वालों का मैं इलाज करूंगा। मेयरों ने जनता के कामों के मामले अटके होने का हवाला दिया है। अटके हुए विकास कार्यों के लिए बजट मांगा। मंत्री विज ने मेयर गोयल और राजू सहगल को आश्वासन दिया है कि अभी तक हो चुकी बैठकों के एजेंडे मुझे भेजे। जो भी अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इसलिए सभी शिकायतें लिखित में मांगी हैं। इसके साथ ही अटके हुए विकास कार्यों की रिपोर्ट मांगी है। वहीं, चंडीगढ़ में नगर निगम की कार्यप्रणाली को लेकर हरियाणा के सभी मेयर, सीनियर-डिप्टी मेयर ने मंथन किया। वर्जन

मंत्री विज के आश्वासन से तय है कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारी सुधरेंगे नहीं तो उनके ऊपर कार्रवाई होगी। पार्षदों के काम नहीं हो रहे। जनता परेशान है। अधिकारी जवाब देने से बच रहे हैं। समाधान के बजाय रोज-रोज नई समस्याएं खड़ी हो रही हैं। मंत्री विज ने ठोस आश्वासन दिया है कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। हमने बजट भी मांगा है।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

--

शहर में सीवरेज, पेयजल आपूर्ति से लेकर दूसरे तमाम विकास कार्य अधर में लटके हुए हैं। हमने अपना पक्ष रख दिया है। मंत्री विज की तरफ से इतना ही कहना बड़ी है। मंत्री विज का डर है तो अधिकारी तत्काल काम कराएंगे, जनता और पार्षदों को टरकाने का काम नहीं करेंगे। हम लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की लिस्ट मंत्री विज को भेजेंगे।

राजू सहगल, सीनियर डिप्टी मेयर

chat bot
आपका साथी