स्टेडियम में ट्रैक के लिए डलवाई मिट्टी, खिलाड़ियों के चेहरे खिले

फरमाणा गांव में खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम में सुविधाएं बढ़ाने में समाज सेवी सतेंद्र फरमाणा कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। दो सप्ताह पूर्व भी खिलाड़ियों की अपील पर 25 हजार की मिट्टी व लगभग 10 हजार रुपये का खेल का सामान वितरित किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:39 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 06:39 AM (IST)
स्टेडियम में ट्रैक के लिए डलवाई मिट्टी, खिलाड़ियों के चेहरे खिले
स्टेडियम में ट्रैक के लिए डलवाई मिट्टी, खिलाड़ियों के चेहरे खिले

संवाद सहयोगी, महम : फरमाणा गांव में खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम में सुविधाएं बढ़ाने में समाज सेवी सतेंद्र फरमाणा कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। दो सप्ताह पूर्व भी खिलाड़ियों की अपील पर 25 हजार की मिट्टी व लगभग 10 हजार रुपये का खेल का सामान वितरित किया। वहीं, मंगलवार को दौड़ लगाने वाले धावकों ने स्टेडियम में दौड़ का ट्रैक तैयार करवाने के लिए सतेंद्र फरमाणा को कहा तो उन्होंने खिलाड़ियों के लिए मिट्टी डलवानी शुरू करवादी। उन्होंने लगभग 21 हजार की राशि मिट्टी के लिए दी। उन्होंने कहा कि अगर ट्रैक बनाने में और मिट्टी की जरूरत पड़े तो मुहैया करवा दी जाएगी। इस पर खिलाड़ियों के चेहरे खिल गए हैं। स्टेडियम में अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों ने समाज सेवी सतेंद्र की सराहना की। उन्होंने कहा कि अब ट्रैक तैयार होने के बाद वे स्टेडियम में ही तैयारी कर सकते हैं।

भवन निर्माण कामगार यूनियन ने सौंपा ज्ञापन

फोटो संख्या : 20

संवाद सहयोगी, महम :

कस्बे के ऐतिहासिक चबूतरे पर भवन कामगार यूनियन के पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें निर्माण मजदूरों की मांगो पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में अपनी मांगो को लेकर एसडीएम कार्यालय में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नाम ज्ञापन सौंपे जाने का फैसला लिया गया। यूनियन के पदाधिकारी चौबीसी चबूतरे से एसडीएम कार्यालय तक जुलूस के रूप में नारे लगाते हुए गए और अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मांग की है कि सभी निर्माण कामगारों को 7500 रुपये मासिक दिए जाएं। यूनियनों का अधिकार समाप्त करने के फैसले को वापिस लिया जाए। फैमिली आईडी के नाम पर निर्माण मजदूरों के रद किए गए फार्मों को बहाल किया जाए।सभी जिलों में बोर्ड के कार्यालय खोले जाएं। बोर्ड के सभी तरह के कार्यों को आनलाइन के साथ-साथ आफ लाइन किया जाए। पूरे प्रदेश में बोर्ड के कार्यों में एकरूपता लाई जाए। फर्जीवाडे पर रोक लगाई जाए। बोर्ड और आवास की सुविधा के लिए लान की प्रक्रिया को सरल बनाया जाए तथा सभी निर्माण मजदूरों को राशन डिपो के माध्यम से सस्ता राशन उपलब्ध करवाया जाए।

---------------- महम क्षेत्र में अब सात हैं कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी, महम : महम क्षेत्र के पांच गावों में कोरोना महामारी में अब तक 746 लोग पाजिटिव हुए हैं। जिनमें से 739 लोग ठीक हो चुके हैं। सामान्य अस्पताल महम के कोविड इंचार्ज डा. प्रवीन कुमार ने बताया कि ठीक होने वाले सभी मरीज डाक्टरों के परामर्श से घर पर ही रहकर इलाज लेते थे। सामान्य अस्पताल के अंडर आने वाले गांव महम, भैणी भैरो, भैणी महाराजपुर, सीसरखास व किशनगढ़ को लिया गया है। उन्होंने बताया कि अब केवल सात लोग ही ऐसे बचे हैं जो पाजिटिव हैं। मंगलवार को सामान्य अस्पताल में 17 लोगों ने आरटीपीसीआर जांच करवाई और सात लोगों ने रैपिड जांच करवाई लेकिन कोई व्यक्ति पाजिटिव नहीं मिला। आरटीपीसीआर की सोमवार को हुई जांच की रिपोर्ट भी निल है।

chat bot
आपका साथी