समाज ने सुनीता को बैठाया सिर आंखों पर, कहा9 पूरे भारत की है यह बेटी

रोहतक के सीसरखास निवासी विश्वस्तरीय खिलाड़ी सुनीता कश्यप के सहयोग लिए हर समाज का व्यक्ति आगे आ रहा है। रविवार को हरियाणा के कई जिलों के कश्यप समाज के लोग सहयोग करने के लिए गांव सीसर में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:08 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:08 AM (IST)
समाज ने सुनीता को बैठाया सिर आंखों पर, कहा9 पूरे भारत की है यह बेटी
समाज ने सुनीता को बैठाया सिर आंखों पर, कहा9 पूरे भारत की है यह बेटी

संवाद सहयोगी, महम : रोहतक के सीसरखास निवासी विश्वस्तरीय खिलाड़ी सुनीता कश्यप के सहयोग लिए हर समाज का व्यक्ति आगे आ रहा है। रविवार को हरियाणा के कई जिलों के कश्यप समाज के लोग सहयोग करने के लिए गांव सीसर में पहुंचे। वहीं, पांचवीं कक्षा का छात्र वत्सल कश्यप अपने पिता अनिल के साथ जिद करके अपनी गुल्लक लेकर सुनीता का सहयोग करने आया तो सुनीता बच्चे की भावना को देखते हुए भावुक हो गई।

स्ट्रैंथ लिफ्टिग की व‌र्ल्ड चैंपियन बेटी सुनीता की मदद के लिए रविवार को करनाल से रिटायर्ड डीएसपी करता राम पहुंचे। हरियाणा कश्यप समाज की ओर से सुनीता को ट्रैक सूट, पिता ईश्वर को चद्दर व माता जमना को शाल भेंट कर फूल मालाओं से सम्मानित किया। करनाल से आए रिटायर्ड डीएसपी व उनकी टीम ने एक लाख एक हजार, अंबाला से आए तरसेम कश्यप व सुरेंद्र सिंह ने 51 हजार, रोहतक से बलजीत सिंह ने 22 हजार, रोहतक से ही अनिल कश्यप व राजकुमार खुराना ने 11 हजार, शाहबाद से आए कश्यप समाज की ओर से 5500, गन्नोर से आए राजबीर कश्यप ने 2100 का सहयोग किया। कश्यप समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरूसरण व प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र कश्यप ने सुनीता को आर्शीवाद देते हुए अपनी ओर से 31 हजार का सहयोग दिया। वहीं, दिल्ली से आए इंकमटैक्स आफिसर संजय दहिया खबर के माध्यम से गांव सीसर पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब तक सुनीता गेम करती रहेगी उस समय तक वे उसे 10 हजार रुपये अपनी ओर से देते रहेंगे। उन्होंने सुनीता को 51 हजार की राशि का सहयोग उसी समय किया। उन्होंने कहा कि अब सुनीता पूरे देश की बेटी है। दैनिक जागरण परिवार का आभार :

करनाल से रिटायर्ड डीएसपी करता राम ने सीसर गांव पहुंच कर सबसे पहले दैनिक जागरण परिवार का आभार व्यक्त किया और कहा कि समाज की बेटी को सुर्खियों में लाकर उसे नई दिशा दी है। उन्होंने साथ ही अन्य मीडिया के साथियों का भी आभार व्यक्त किया। नहीं होने दूंगी निराश : सुनीता

गोल्डन गर्ल सुनीता कश्यप ने कहा कि भारत व हरियाणा के कोने-कोने से आए समाज के लोगों ने जो मुझ पर विश्वास किया है। मुझे हर प्रकार से अपनी बेटी व बहन मानकर जो सहयोग दिया जा रहा है। मैं उसे जाया नहीं जाने दूंगी। मेहनत करके सभी लोगों की आशाओं पर खरा उतरने की कोशिश करूंगी।

खिलाड़ी सुनीता को दिलाया जाएगा उचित सम्मान : जांगड़ा

फोटो संख्या : 19

- परिवार को प्लाट उपलब्ध करवाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, रोहतक :

राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा रविवार को सीसर गांव पहुंचे और गरीबी की मार झेल रही स्ट्रैंथ लिफ्टिग खिलाड़ी सुनीता कश्यप को 11 हजार रुपये के साथ ही ग्राम पंचायत से सुनीता के परिवार के लिए प्लाट उपलब्ध करवाने की अपील की। जांगड़ा ने कहा कि सबसे पहला कार्य इस परिवार के सिर पर अपनी खुद की छत होना है। प्लाट की व्यवस्था करवाने के लिए गांव के सरपंच को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्ट्रेंथ लिफ्टिग में इंटरनेशनल स्तर पर गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम रोशन कर चुकी सुनीता के परिवार की दयनीय हालत के बारे में मीडिया के जरिए जानकारी मिली थी। उन्होंने सुनीता को अभी से आगामी इंटरनेशनल चैंपियनशिप की तैयारी में जुट जाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही हरियाणा के खेलमंत्री संदीप सिंह व केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू से मिलकर हरियाणा व भारत सरकार की तरफ से उचित सम्मान दिलवाया जाएगा। इस दौरान उनके साथ कश्यप समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरुशरण कश्यप, हरियाणा के सुंदर कश्यप, गांव के सरपंच आदि प्रमुख लोग थे।

chat bot
आपका साथी