रात आठ बजे तक खुली थी दुकान, सील

जागरण संवाददाता रोहतक नगर निगम प्रशासन की टीम शुक्रवार को एक बार फिर से एक्शन में ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 05:24 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:15 AM (IST)
रात आठ बजे तक खुली थी दुकान, सील
रात आठ बजे तक खुली थी दुकान, सील

जागरण संवाददाता, रोहतक

नगर निगम प्रशासन की टीम शुक्रवार को एक बार फिर से एक्शन में दिखी। निगम प्रशासन की तरफ से बाजारों में दिन में अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की। एक बाजार में चार-छह फुट आगे तक अतिक्रमण मिलने पर 24 दुकानदारों का सामान जब्त किया। 32 लोगों को चेतावनी दी गई। अलग-अलग जगह से 47 अतिक्रमण हटाए। दूसरी ओर, रेलवे रोड पर रात आठ बजे के बाद भी एक साइकिल विक्रेता की दुकान खुली मिली। आरोप हैं कि टीम को देख दुकानदार ने अंदर से ताला लगा लिया और ऊपर बने घर में चला गया। अंदर ग्राहक भी होने की बात कही। दुकान को सील कर दिया गया।

नगर निगम के एलओ सुरेंद्र गोयल ने बताया कि चमेली मार्केट में पिछले कई दिनों से शिकायतें मिल रहीं थीं कि यहां अतिक्रमण है। एलओ ने बताया है कि रेलवे रोड पर देर रात तक एक साइकिल विक्रेता की दुकान रात आठ बजे खुली मिली। दुकान पर टीम पहुंचते ही दुकानदार ने अंदर से ताला लगा लिया। हिसार रोड पर दुर्गा भवन मंदिर के निकट एक मिठाई की दुकान देर शाम भी खुली मिलने पर पांच हजार का जुर्माना लगाया है। भिवानी स्टैंड पर भी एक मिठाई की दुकान खुली मिली तो दो हजार का जुर्माना लगाया। फुटपाथों पर भी मिला अतिक्रमण, कब्जे हटवाए

बरसाती सीजन के चलते नगर निगम प्रशासन ने मुख्य मार्गों के फुटपाथ भी चेक किए। फुटपाथों पर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटवाया। इसके साथ ही अस्पतालों, मॉल और दूसरे कई व्यावसायिक प्रतिष्ठान संचालकों को कड़ी हिदायतें दी हैं। चेतावनी दी है कि अगली बार कब्जा मिला तो 10 गुना तक जुर्माना किया जाएगा। प्रतिष्ठान तक सील करने की चेतावनी दी गई है। एलओ ने बताया है कि तमाम स्थानों पर जनरेटर, भट्ठियां रखीं मिलीं। फुटपाथों पर सामान बिक्री करने वालों को भी हटाया गया है।

chat bot
आपका साथी