बस का चालान काटने पर चालक का हंगामा, यात्रियों के साथ मिलकर हाईवे किया जाम

हरिद्वार से राजस्थान जा रही प्राइवेट बस का चालान काटने को लेकर हंगामा हो गया। बस चालक ने आरोप लगाया कि उसके साथ मारपीट की गई जिसके बाद यात्रियों ने रोहतक-भिवानी हाईवे पर जाम लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:40 AM (IST)
बस का चालान काटने पर चालक का हंगामा, यात्रियों के साथ मिलकर हाईवे किया जाम
बस का चालान काटने पर चालक का हंगामा, यात्रियों के साथ मिलकर हाईवे किया जाम

संवाद सहयोगी, कलानौर : हरिद्वार से राजस्थान जा रही प्राइवेट बस का चालान काटने को लेकर हंगामा हो गया। बस चालक ने आरोप लगाया कि उसके साथ मारपीट की गई, जिसके बाद यात्रियों ने रोहतक-भिवानी हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर कलानौर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के साथ भी अभद्रता की गई। हालांकि बाद में किसी तरह समझा-बुझाकर जाम को खुलवाया गया।

मामला बुधवार देर रात का है। राजस्थान की एक प्राइवेट बस हरिद्वार से यात्रियों को लेकर वापस जा रही थी। जिसका चालक राजस्थान के झुंझनु निवासी रिटायर्ड फौजी अनिल था। कलानौर में भिवानी चौक के नजदीक पहुंचते ही एक गाड़ी ने उनकी बस को रूकवा लिया। चालक का आरोप है कि गाड़ी सवारों ने खुद को आरटीए टीम का सदस्य बताया और दस्तावेज मांगे। दस्तावेज नहीं दिखाने पर उससे रुपयों की मांग की गई। यह भी आरोप लगाया कि उसे थप्पड़ मारा गया। जिसके बाद चालक ने यात्रियों को नीचे उतार लिया और उन्होंने हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर कलानौर थाना प्रभारी राजू सिधू मौके पर पहुंचे। वहां पर भी चालक ने आरटीए टीम पर अभद्रता और मारपीट के आरोप लगाए। हाईवे पर जाम लगा होने के कारण दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। पुलिस ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद जाम को खुलवाया। हालांकि जांच के बाद पता चला कि जिस टीम को चालक फर्जी बता रहा था कि वह आरटीए की टीम थी, जो वाहनों की चेकिग कर रही थी। चालान से बचने के लिए चालक ने उन्हें फर्जी बताते हुए यह हंगामा किया। हालांकि देर रात तक इस मामले में किसी भी पक्ष की तरफ से कोई शिकायत नहीं दी गई थी।

हाईवे जाम होने से बढ़ी परेशानी, दूसरे चालक भी आए साथ

जिस समय चालक ने यात्रियों के साथ मिलकर हाईवे पर जाम लगाया तो कुछ अन्य वाहन चालक भी उसके साथ आकर खड़े हो गए। आरोप लगाया कि आरटीए की टीम के नाम पर उनके साथ अभद्रता की जाती है। बिना वजह उन्हें परेशान किया जाता है, जिस कारण उनका यहां से निकलना भी दूभर हो गया है। इस बीच अन्य वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पता चलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। जिसके बाद जाम खुलवाया गया। बस चालक ने पुलिस के साथ भी अभद्रता की है। फिलहाल दोनों पक्षों के लोग थाने पर है। इस मामले में देर रात तक लिखित शिकायत नहीं मिली। मामले को उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है।

एएसआइ अर्जुन सिंह, जांच अधिकारी यह बोले आरटीए

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सहायक सचिव लायकराम टीम के साथ वहां पर चेकिग कर रहे थे। चालक से बस के दस्तावेज मांगे गए, लेकिन उसने कोई दस्तावेज नहीं दिखाया। जिसके बाद उसका प्रेशर हार्न का दस हजार रुपये का चालान आनलाइन काट दिया गया। चालान कटने के बाद चालक ने यह हंगामा किया। यहां तक कि चालक ने टीम के साथ ही अभद्र बर्ताव किया। चालान से बचने के लिए कई बार चालक इस तरह का हंगामा करते हैं।

- डा. संदीप गोयत, सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण रोहतक।

chat bot
आपका साथी