कांग्रेस का झंडा उतरवाने पर हंगामा, टीम ने व्यापारी को बैठाया गाड़ी में, विरोध पर छोड़ा

अग्रसेन चौक के पास मकान पर लगा कांग्रेस का झंडा उतारने को लेक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 06:32 AM (IST)
कांग्रेस का झंडा उतरवाने पर हंगामा, टीम ने व्यापारी को बैठाया गाड़ी में, विरोध पर छोड़ा
कांग्रेस का झंडा उतरवाने पर हंगामा, टीम ने व्यापारी को बैठाया गाड़ी में, विरोध पर छोड़ा

जागरण संवाददाता, रोहतक : अग्रसेन चौक के पास मकान पर लगा कांग्रेस का झंडा उतारने को लेकर हंगामा खड़ा हो गया। चुनाव कार्यालय की टीम ने व्यापारी को गाड़ी में बैठा लिया, जिस पर अन्य व्यापारी भड़क गए। व्यापारियों ने टीम का जमकर विरोध किया और चेतावनी दी कि इस तरह से गलत नहीं होने देंगे। अन्य दलों के भी झंडे लगे हुए हैं फिर एक मकान से ही झंडे उतरवाने के लिए इतना दबाव क्यों। मामला बढ़ता देख व्यापारियों ने डीसी आवास पर फोन किया, तब जाकर टीम को वापस लौटना पड़ा।

दरअसल, दोपहर के समय चुनाव कार्यालय से चार सदस्यीय टीम अग्रसेन चौक के पास पहुंची। टीम के साथ पुलिसकर्मी भी थे। टीम ने वहां व्यापारी विनय मित्तल के मकान पर लगा कांग्रेस का झंडा उतारने के लिए कहा, जिस पर व्यापारी ने कहा कि झंडा उनके मकान पर लगा है वह नहीं उतारेंगे। पहले शहर में लगे भाजपा के झंडे उतारे जाएं। इसे लेकर व्यापारी और टीम के बीच कहासुनी होने लगी। मामला इतना बढ़ गया कि टीम ने व्यापारी को गाड़ी में बैठा लिया। देखते ही देखते मौके पर अन्य व्यापारी भी पहुंच गए। टीम ने उनके सामने भी चेतावनी दी कि यदि झंडा नहीं उतारा तो एफआइआर करा दी जाएगी। इस पर व्यापारी एकजुट हो गए। व्यापारियों ने इसका जमकर विरोध किया। इसके बाद टीम ने व्यापारी को गाड़ी से उतार दिया। तभी व्यापारी सतीश पंसारी और अजय सिघानिया भी पहुंच गए। उन्होंने डीसी आवास पर फोन किया और पूरे मामले की जानकारी दी। तब जाकर टीम को वापस लौटना पड़ा। व्यापारियों का कहना था कि इस तरह से किसी भी व्यापारी के साथ गलत नहीं होने देंगे। चुनाव अपनी जगह है, लेकिन वह भाईचारा खराब नहीं करेंगे। उधर, देर रात तक इस मामले में थाने में कोई शिकायत नहीं दी गई थी। अग्रसेन की प्रतिमा से उतार लिए थे झंडे

व्यापारी विनय मित्तल का कहना है कि उन्होंने अपने मकान पर केवल एक झंडा लगाया है, जबकि शहर में दूसरी पार्टियों के भी झंडे लगे हुए हैं। उन्हें क्यों नहीं उतारा गया। फिर भी जब टीम ने झंडे उतारने के लिए कहा तो महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर लगे चार-पांच झंडे उतार दिए गए थे। लेकिन फिर भी मामले को बिना वजह तूल दिया गया। झंडों से अटा काठमंडी और दिल्ली रोड

चुनाव कार्यालय की टीम अग्रसेन चौक पर झंडे उतरवाने के लिए पहुंच गई, लेकिन दूसरी तरफ देखें तो काठमंडी और दिल्ली रोड पूरी तरह से झंडों से सटा हुआ है। हर तरफ सभी दलों के झंडे लगे हुए हैं। इन्हें उतरवाने के लिए टीम की तरफ से कोई खास कार्रवाई नहीं की जा रही।

मेरे पास दोपहर के समय व्यापारियों का फोन आया था, लेकिन पूरी बात नहीं हो सकी। मामले की जानकारी ली जाएगी। आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा।

डा. यश गर्ग, डीसी रोहतक

chat bot
आपका साथी