गर्मी में पानी की किल्लत को लेकर टीम दीपेंद्र ने भेजे पानी के टैंकर

रोहतक के शहरी क्षेत्र में नहरी पानी की आपूर्ति हो रही है। फिर भी शहरी क्षेत्र की कुछ कालोनियों में जल संकट होने के मामले में राजनीति शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:31 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:31 AM (IST)
गर्मी में पानी की किल्लत को लेकर टीम दीपेंद्र ने भेजे पानी के टैंकर
गर्मी में पानी की किल्लत को लेकर टीम दीपेंद्र ने भेजे पानी के टैंकर

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहरी क्षेत्र में नहरी पानी की आपूर्ति हो रही है। फिर भी शहरी क्षेत्र की कुछ कालोनियों में जल संकट होने के मामले में राजनीति शुरू हो गई है। पूरे प्रकरण में टीम दीपेंद्र सक्रिय हो गई है। जल संकट का हवाला देते हुए टीम दीपेंद्र में शामिल पदाधिकारियों ने पांच निशुल्क टैंकरों से पेयजल आपूर्ति शुरू कर दी। वहीं, जनस्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि पानी की किल्लत कहीं नहीं है। जेएलएन नहर से फिलहाल 2850 क्यूसेक तक पानी की आपूर्ति हो रही।

रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हेमंत बक्शी ने पांच टैंकरों को झंडी दिखाई। सेवा का शुभारंभ करते हुए टैंकर्स को शहर के अलग-अलग इलाकों में भेजा गया। बख्शी ने बताया के आज शहरवासी बिजली और पानी की किल्लत को ले कर बहुत परेशान है। आए दिन समाचार पत्रों में पानी की किल्लत को लेकर जनता की समस्या विकराल रूप लेती नजर आ रही है। यह भी कहा है कि जनता आए दिन शहर में जाम तक लगाने को मजबूर है। टीम दीपेंद्र द्वारा शहर के ऐसे मुहल्लों और कालोनियों में टैंकर से पानी की सुविधा उपलब्ध कराई गई जहां जनता पानी की समस्या से जूझ रही है।

मंगलवार को दोपहर एक बजे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रघुबीर सैनी की अध्यक्षता में कांग्रेस भवन से शहर में टैंकर द्वारा पानी भेजना का कार्य शुरू किया गया। युवा कांग्रेसी नेता मोनू शर्मा ने कहा के टीम दीपेंद्र शहर के ऐसे सभी सामाजिक मुद्दों पर काम करेगी जिस में जनता की भलाई का काम जुड़ा हो। यह भी कहा है कि मंगलवार से दोगुने यानी 10 टैंकरों से शहर में पानी की निशुल्क सप्लाई शुरू की जाएगी। इस अवसर पर अमित सहगल, संदीप हुड्डा, विकास परमार, सिद्धांत भाटिया, सतीश नहार, विनोद खेड़ी, महेंद्र बागड़ी, सन्नी अनेजा, विक्की भोरिया व बिन्नू आदि मौजूद रहे। वर्जन

शहरी क्षेत्र में पानी की किल्लत नहीं है। जब नहरी पानी का टोटा था तब दो के बजाय एक वक्त पानी ही कालोनियों में पानी की आपूर्ति की जा रही थी। उस दौरान हमारी मजबूरी थी। लेकिन अब नहरी पानी पूरा मिल रहा है। इसलिए किसी भी कालोनी में पानी की कोई समस्या हमारे संज्ञान में नहीं आई।

विशाल बंसल, अधीक्षण अभियंता, जनस्वास्थ्य विभाग

chat bot
आपका साथी