संस्थानों में बच्चों की करें बेहतर ढंग से देखभाल : उपायुक्त

कोविड-19 को मद्देनजर रखते हुए उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बच्चों की सुरक्षा के लिए हेतु कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों एवं सुविधाओं हेतू अधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक में बाल देखरेख संस्थानों में रह रहे बच्चों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए उपायों एवं सुरक्षा को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:33 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:33 AM (IST)
संस्थानों में बच्चों की करें बेहतर ढंग से देखभाल : उपायुक्त
संस्थानों में बच्चों की करें बेहतर ढंग से देखभाल : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोविड-19 को मद्देनजर रखते हुए उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने बच्चों की सुरक्षा के लिए हेतु कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों एवं सुविधाओं हेतू अधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक में बाल देखरेख संस्थानों में रह रहे बच्चों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए उपायों एवं सुरक्षा को लेकर विचार-विमर्श किया गया। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी बच्चों को मास्क, सैनिटाइजर भी समय-समय पर वितरित किए जाए। कोविड जांच सभी बच्चों की करवानी सुनिश्चित की जाए। इस बारे सीएमओ को निर्देश दिए कि वह तुरंत प्रभाव से सभी बच्चों की कोरोना जांच करना सुनिश्चित करें। उन्होंने महिला आश्रम व आगंनवाडीयों में पर्याप्त राशन पहुचानें के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिए ताकि किसी भी परिवार को कोई परेशानी न हो। निर्देशों पर अमल करने के लिए भी सख्ती से कहा गया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी बिमलेश कुमारी ने बताया कि जिले में कुल तीन बाल देखरेख संस्थाएं जगन्नाथ आश्रम, बाल भवन, चौ. लखीराम आर्य जगन्नाथ आश्रम व जन सेवा संस्थान कार्य कर रही हैं। इन तीनों संस्थाओं में कुल 70 बच्चे रह रहे हैं, जिनमें से सात लडकियां 18 से कम उम्र की जगन्नाथ आश्रम बाल भवन में रह रही हैं। उन्होंने कहा कि संस्थाओं में विभाग की ओर से भेजी जा रही प्रचार सामग्री को भी सही समय पर संस्थाओं में भेजकर बच्चों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन आशा, बाल भवन की अधीक्षक शीला, सरंक्षण अधिकारी पूनम एवं बाल भवन से जिला बाल कल्याण अधिकारी सोमदत उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी