राजनीति विभाग के 12 विद्यार्थियों ने नेट/जेआरएफ किया पास

रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के राजनीति विज्ञान विभाग के 12 विद्यार्थियों ने नेट/जेआरएफ पास किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 09:05 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 09:05 AM (IST)
राजनीति विभाग के 12 विद्यार्थियों ने नेट/जेआरएफ किया पास
राजनीति विभाग के 12 विद्यार्थियों ने नेट/जेआरएफ किया पास

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के राजनीति विज्ञान विभाग के 12 विद्यार्थियों ने नेट/जेआरएफ पास किया है। विभागाध्यक्ष प्रो. राजेंद्र शर्मा ने बताया कि छात्रा पूजा ने जेआरएफ और अंजू, अनिल, दीपक, समीक्षा, मुकेश कुंडू, मनीषा, अमित, पीयूष, रवि कुमार, सचिन व सनीश ने नेट की परीक्षा पास की है।

डा. विजय कुमार इतिहास विभाग के अध्यक्ष नियुक्त

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एडीयू) के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने एमडीयू एक्ट के तहत इतिहास एवं पुरातत्व विज्ञान विभाग के प्रोफेसर डा. विजय कुमार को इतिहास एवं पुरातत्व विज्ञान विभाग का अध्यक्ष मनोनीत किया है। कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने बताया कि बतौर विभागाध्यक्ष प्रो. विजय कुमार की नियुक्ति 1 दिसंबर 2020 से 30 नवंबर 2021 तक प्रभावी रहेगी।

एमडीयू के 31 शोधार्थी पीएचडी के पात्र घोषित

जासं, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने परीक्षकों के बोर्ड और शोध समिति की अनुशंसा पर 31 शोधार्थियों को पीएचडी डिग्री का पात्र घोषित किया है। परीक्षा नियंत्रक डा. बीएस सिधू ने बताया कि पीएचडी डिग्री के पात्र शोधार्थी हैं। बॉटनी से सौरभ, बायोटेक्नोलॉजी से प्रियंका रानी व दिव्या, जेनेटिक्स से लोकेश कुमारी, जेनेटिक्स-फोरेंसिक साइंस से किरण कुमारी व सौरभ भार्गव, माइक्रोबायोलोजी से नेहा खरे, फूड टेक्नोलोजी से निधि दांगी, जूलोजी से रीतू, कंप्यूटर साइंस एवं एप्लीकेशन्ज से उमा व निशा राठी, गणित से विनोद कुमार व नरेंद्र सिंह, सांख्यिकी से नवीन कुमार, इकोनोमिक्स से रूचि, इतिहास से नरेश कुमार व हरवंश, समाजशास्त्र से ज्योति व रेशमा, अंग्रेजी से संजय कुमार, सुरेंद्र सिंह व गरिमा, पत्रकारिता एवं जनसंचार से बलजीत सिंह, मैनेजमेंट से सुरेखा व कविता, एजुकेशन से राजवीर सिंह, संगीत से साक्षी व मीनाक्षी, फार्मेसी से डेजी अरोड़ा, विधि विभाग से मीनाक्षी दहिया व राम गोपाल।

chat bot
आपका साथी