जिले के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हो रहे सक्षम, प्रदेश में दूसरे स्थान पर

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी भी सक्षम होने के लिए बेहतर प्रदर्शन क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:02 PM (IST)
जिले के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हो रहे सक्षम, प्रदेश में दूसरे स्थान पर
जिले के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हो रहे सक्षम, प्रदेश में दूसरे स्थान पर

जागरण संवाददाता, रोहतक :

सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी भी सक्षम होने के लिए बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी का परिणाम है कि शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए ताजा आंकड़ों में रोहतक ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। प्रदेश भर में पंचकूला के बाद रोहतक का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। विभाग की ओर से जारी किए गए मासिक रिपोर्ट कार्ड में रोहतक को लगातार दूसरा स्थान मिलने पर अधिकारियों में खुशी बनी हुई है। हालांकि जिला की शिक्षा अधिकारी का कहना है कि स्कूली शिक्षकों और स्टाफ की मेहनत का यह परिणाम है। वहीं, अगली बार पहले स्थान पर आने का भी प्रयास किया जाएगा।

सितंबर माह के मासिक स्कोरकार्ड में रोहतक लगातार दूसरे महीने में भी दूसरे स्थान पर बना हुआ है। जिला शिक्षा अधिकारी डा. विजयलक्ष्मी ने बताया कि विभाग की ओर से जारी मासिक स्कोरकार्ड के मुताबिक ओवरआल स्कोर में पंचकूला 77 फीसद के साथ प्रदेश के अव्वल है जबकि 73 फीसद स्कोर के साथ रोहतक दूसरे स्थान पर है। वहीं, 70 फीसद के साथ झज्जर तीसरे स्थान पर रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के दिशानिर्देश पर शिक्षा में बेहतर कार्य करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके सभी स्कूलों के शिक्षक व स्टाफ भी योगदान दे रहे है। ई विद्यालय, मोनिटरिग, पीटीएम और फोकस आफ द मंथ आदि का स्कोर तैयार किया गया है। जिसमें रोहतक का परिणाम सराहनीय रहा है।

-------------

शिक्षा विभाग की ओर से इस महीने की सक्षम की ताजा रिपोर्ट जारी क गई है। जिसमें रोहतक जिले के सरकारी स्कूल दूसरे स्थान पर रहे हैं। प्रदेश में पंचकूला के बाद रोहतक का प्रदर्शन इस बार भी सराहनीय रहा है। अगली बार और बेहतर कार्य किया जाएगा और पहले नंबर में रोहतक को लाने के प्रयास किए जाएंगे।

- डा. विजयलक्ष्मी, जिला शिक्षा अधिकारी, रोहतक।

chat bot
आपका साथी