परामर्श के लिए दूसरे दिन स्कूलों में दोगुनी संख्या में पहुंचे विद्यार्थी

कोरोना काल में स्कूल खोले जाने के दूसरे दिन मंगलवार को परामर्श के लिए जिला के तमाम स्कूलों दोगुनी संख्या में विद्यार्थी पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:11 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:11 AM (IST)
परामर्श के लिए दूसरे दिन स्कूलों में दोगुनी संख्या में पहुंचे विद्यार्थी
परामर्श के लिए दूसरे दिन स्कूलों में दोगुनी संख्या में पहुंचे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोरोना काल में स्कूल खोले जाने के दूसरे दिन मंगलवार को परामर्श के लिए जिला के तमाम स्कूलों दोगुनी संख्या में विद्यार्थी पहुंचे। सोमवार को जहां नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के जिला के 163 सरकारी स्कूल में 782 विद्यार्थी पहुंचे थे, वहीं मंगलवार को 1500 विद्यार्थी परामर्श के लिए स्कूलों में पहुंचे। जिला शिक्षा अधिकारी का दावा है कि स्कूलों को तमाम मापदंडों का पालन किया जा रहा है। स्कूलों में गेट पर ही हैंड सैनिटाइज कराए गए और थर्मल स्क्रीनिग भी की गई। इस बाद ही संबंधित शिक्षक से परामर्श लेने विद्यार्थी स्कूलों के अंदर गए। स्कूलों में अलग अलग समय पर विद्यार्थी पहुंचे। हिसार रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दोपहर बाद तक छह छात्राएं परामर्श के लिए पहुंची। विद्यालय में गेट के पर उनकी थर्मल स्क्रीनिग की गई।

दसवीं कक्षा की छात्रा सिमरन, 11वीं कक्षा की मंजू व 12वीं कक्षा की पूजा, साक्षी, मेघा व किरण ने बताया कि महीनों से घरों में रहकर ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। अब स्कूल में परामर्श के लिए आई हैं। स्कूल में शिक्षकों से पढ़ाई संबंधित बातचीत करने पहुंचकर अच्छा लग रहा है।

अभिभावक असमंजस में

उधर, कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच स्कूल खोलने से अभिभावक असमंजस में नजर आ रहे हैं। युवा रोजगार समिति के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पान्नू ने अनेक अभिभावक तो बच्चों को स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं है। अभिभावकों का कहना है कि अगर किसी बच्चे को कोरोना संक्रमण हुआ तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल खोलने के दूसरे दिन मंगलवार को भी विद्यार्थियों की की संख्या कम ही रही।

एसीएस ने की वीडियो कांफ्रेंसिग

वहीं, जिला में बनाए गए राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को लेकर मंगलवार को विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव महावीर प्रसाद व निदेशक जी गणेशन ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए जिला शिक्षा अधिकारियों से बातचीत कर कागजी कार्यवाही जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। ताकि सीबीएसई से इन स्कूलों के पंजीकरण में आसानी रहेगी। कांफ्रेंसिग में जिला शिक्षा अधिकारी डा. विजयलक्ष्मी नांदल सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे। जिला में पांच नए मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी