विद्यार्थी संगठनों ने हॉस्टल खाली कराने व परीक्षा संबंधी निर्णय के खिलाफ किया प्रदर्शन

रोहतक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की स्टूडेंट्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले छात्र एकता मंच सहित कई छात्र संगठनों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:21 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 10:21 AM (IST)
विद्यार्थी संगठनों ने हॉस्टल खाली कराने व परीक्षा संबंधी निर्णय के खिलाफ किया प्रदर्शन
विद्यार्थी संगठनों ने हॉस्टल खाली कराने व परीक्षा संबंधी निर्णय के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) की स्टूडेंट्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले छात्र एकता मंच, छात्र युवा संघर्ष समिति, दिशा छात्र संगठन व स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से परीक्षा और हॉस्टल खाली कराने के मुद्दों पर एमडीयू के गेट नंबर-3 पर प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने विवि प्रशासन के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों से हॉस्टल खाली कराने और यूजीसी की ओर से परीक्षा संबंधी नई गाइडलाइन के विरोध में कुलसचिव को कुलाधिपति, यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, शिक्षा मंत्री हरियाणा सरकार।

कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने मौके पर मौजूद विद्यार्थियों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही हॉस्टल संबंधित निर्देशों पर नोटिफिकेशन जारी कर मांगे मान ली जाएंगी। विद्यार्थियों ने कुलसचिव को निर्देश वापस न लेने पर दोबारा आन्दोलन के लिए चेताया है। दिशा छात्र संगठन के इंद्रजीत, एसएफआइ के सुरेंद्र धनाना, छात्र एकता मंच के सुमित और छात्र युवा संघर्ष समिति के लोकेश विद्रोही ने विद्यार्थियों का पक्ष रखा। कुलसचिव व चीफ वार्डन प्रो. रणदीप राणा ने विद्यार्थियों की समस्याएं सुनी। विद्यार्थी प्रतिनिधियों ने यूजीसी के परीक्षा संबंधित निर्देशों की निदा की। विद्यार्थियों ने कहा कि बगैर परीक्षा लिए परिणाम घोषित किया जाए। कोरोना संक्रमण के मामले हर रोज बढ़ रहे हैं। इसके बावजूद परीक्षा कराने का निर्णय गलत है। परीक्षा होने पर संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। विद्यार्थियों ने परीक्षा रद कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी