दवाओं की काला बाजारी करने वालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई : उपायुक्त

जिले में कोरोना से संक्रमित नागरिकों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए उपायुक्त कप्तान मनोज कुमार ने सोमवार को कोरोना बचाव कार्यो में जुटे सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट इंसिडेंट कमांडर पीजीआइएमएस और सामान्य नागरिक अस्पताल व इससे जुड़े अन्य सभी विभागों के अधिकारियों से कार्य की समीक्षा की और आपातकालीन स्थिति आने पर किए जाने वाले प्रबंधों के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:19 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:19 AM (IST)
दवाओं की काला बाजारी करने वालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई : उपायुक्त
दवाओं की काला बाजारी करने वालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्रवाई : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिले में कोरोना से संक्रमित नागरिकों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए उपायुक्त कप्तान मनोज कुमार ने सोमवार को कोरोना बचाव कार्यो में जुटे सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट, इंसिडेंट कमांडर, पीजीआइएमएस और सामान्य नागरिक अस्पताल व इससे जुड़े अन्य सभी विभागों के अधिकारियों से कार्य की समीक्षा की और आपातकालीन स्थिति आने पर किए जाने वाले प्रबंधों के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए। साथ ही, अधिकारियों से कड़े शब्दों में यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि किसी भी दवा की दुकान पर दवाओं की काला बाजारी न हो और साथ ही सरकार द्वारा दवाओं के जो रेट सुनिश्चित किए गए हैं उनकी सूची भी दुकान के बाहर चस्पा की जाए।

उपायुक्त ने कहा कि हालांकि पहले की अपेक्षा फिलहाल मरीजो की वृद्धि दर ज्यादा है लेकिन जिला के नागरिकों को घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि प्रशासन के पास पर्याप्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल व निकट भविष्य में मरीजो की संख्या को देखते हुए प्रशासन के पास पर्याप्त बेड, वेंटीलेटर, आक्सीजन, आइसोलेशन सेंटर सहित अन्य सभी आपातकालीन सेवाएं उपलब्ध हैं। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों व चिकित्सकों के सांझे प्रयासों से ओर जिलों की अपेक्षा रोहतक की स्थिति काफी बेहतर है। परंतु चीजों को बेकाबू होने में देर नहीं लगती इसी के मद्देनजर इस महामारी से बचाव के लिए युद्घ स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि हरिद्वार मेले में गए लोगों को प्रशासन द्वारा ट्रेक किया जा रहा है ताकि समय रहते उनकी स्वास्थ्य जांच की जा सके।

उन्होंने कहा कि किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए बेड आरक्षित रखे। उन्होंने बताया कि पिछली बार के कोविड संक्रमण दौर के दौरान कोविड केयर सेंटर बनाए गए थे उन्हें पुन: शुरू कर दिया गया है ताकि पीड़ित नागरिकों को समयानुसार सही और सुरक्षित इलाज मिल सके। उन्होंने कहा कि कम संक्रमित लोग जो पीजीआई में दाखिल है उनकी पहचान की जा रही है ताकि उन्हें सामान्य अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी व अन्य आईसोलेशन सेंटर में भेजा जा सके जो प्रशासन के पास उपलब्ध है ताकि आपातकालीन स्थिति में पीजीआई की सुविधाओं को सीरियस मरीजों के लिए उपलब्ध एवं आरक्षित किया जा सके। ये रहे मौजूद

बैठक में नगर निगम आयुक्त प्रदीप गोदारा, अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्रपाल, एडिशनल एसपी नरेंद्र कादियान, महम एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत, सांपला एसडीएम श्वेता सिहाग, रोहतक एसडीएम राकेश कुमार सैनी, शुगर मिल एमडी मानव मलिक, सीटीएम ज्योति मित्तल, राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर, सीएमओ अनिल बिरला सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी, ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व इंसीडेंट कमांडर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी