मेरी फसल मेरा ब्योरा में डाटा वेरिफिकेशन के कार्य में तेजी

मेरी फसल मेरा ब्योरा व ई-गिरदावरी आदि योजनाओं के तहत अपलोड किए गए डाटा के वेरिफिकेशन का कार्य जिला में शुरू करने के साथ ही इसमें तेजी भी लाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:00 AM (IST)
मेरी फसल मेरा ब्योरा में डाटा वेरिफिकेशन के कार्य में तेजी
मेरी फसल मेरा ब्योरा में डाटा वेरिफिकेशन के कार्य में तेजी

जागरण संवाददाता, रोहतक : मेरी फसल मेरा ब्योरा व ई-गिरदावरी आदि योजनाओं के तहत अपलोड किए गए डाटा के वेरिफिकेशन का कार्य जिला में शुरू करने के साथ ही इसमें तेजी भी लाई गई है। इसको लेकर जिला उपायुक्त की ओर से अधिकारियों की बैठक लेकर तय समय पर वेरिफिकेशन कार्य पूरा करने के निर्देश भी दिए गए हैं। जिला में अलग-अलग अधिकारियों को अलग अलग गांवों के डाटा वेरिफिकेशन की जिम्मेदारी दी गई है। जिसके बाद कार्य में तेजी लाने का दावा किया जा रहा है। अधिकारियों को 23 सितंबर तक यह कार्य हर हाल में पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। वेरीफिकेशन के लिए अधिकारियों को टारगेट भी दिए गए हैं। जिसके तहत उपायुक्त को तीन गांव का डेटा वेरिफाई करना है, जबकि अतिरिक्त उपायुक्त, नगराधीश, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व राजस्व अधिकारियों को पांच-पांच गांवों का डेटा वेरिफाई करना होगा। वहीं, एसडीएम को 10-10 गांवों का टाटा वेरीफाई करना है। शेष बचे गांवों का डाटा तहसीलदार व नायब तहसीलदार की ओर से वेरिफाई किया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि जिसमें तेजी लाई गई है। अधिकारियों के मुताबिक डाटा वेरिफिकेशन का मकसद यह है कि मंडियों में अपनी फसल को लेकर आने वाले किसानों को किसी तरह की परेशानी ना हो। किसान को उसकी फसल के मुताबिक ही कूपन जारी हो सके और वे मंडी में आकर आसानी से अपनी फसल दे सकें। वर्जन :

पांच गांवों का डाटा वेरिफिकेशन करने की जिम्मेदारी मिली है। यह कार्य शुरू कर दिया गया है और तेजी से किया जा रहा है। 23 सितंबर तक इसे पूरा करना है।

- महेंद्रपाल, अतिरिक्त उपायुक्त, रोहतक

chat bot
आपका साथी