रोहतक में बिना नंबर के खुली मिलीं दुकानें और नगर निगम की टीम ने चार के काटे चालान

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए लेफ्ट-राइट बाजार खोलने के आदेशों के बाद भी कुछ व्यापारी अवैध रूप से प्रतिष्ठान खोल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:20 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:20 AM (IST)
रोहतक में बिना नंबर के खुली मिलीं दुकानें और नगर निगम की टीम ने चार के काटे चालान
रोहतक में बिना नंबर के खुली मिलीं दुकानें और नगर निगम की टीम ने चार के काटे चालान

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन का पालन कराने के लिए लेफ्ट-राइट बाजार खोलने के आदेशों के बाद भी कुछ व्यापारी अवैध रूप से प्रतिष्ठान खोल रहे हैं। शनिवार को नगर निगम की टीम ने अवैध रूप से दुकान खोलने वाले चार व्यापारियों के खिलाफ चालान करने की कार्रवाई की। वहीं शहर की मुख्य सड़कों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करते हुए दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त किया।

उपायुक्त आरएस वर्मा ने जिले में लेफ्ट-राइट सिस्टम से बाजार खोलने के आदेश दिए हुए हैं। संकरी सड़कों वाले बाजारों में लॉकडाउन और शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए डीसी ने पिछले दिनों आदेश जारी किए थे। इसके बाद भी कुछ व्यापारियों द्वारा बिना निर्धारत समय के अपने प्रतिष्ठान खोले जा रहे हैं। जिसके चलते नगर निगम की टीम मौके पर पहुंचकर कार्रवाई कर रही है। शनिवार को टीम ने इंद्रा मार्केट और प्रताप चौक बाजार में रेडीमेड गारमेंट्स के चार व्यापारियों के खिलाफ एक-एक हजार रुपये का चालान करने की कार्रवाई करते हुए भविष्य में नियमों का पालन न करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। मौके पर पहुंचे व्यापारी नेताओं से भी आह्वान किया कि व्यापारियों से नियमों का पालन कराया जाए। इस दौरान बाजारों में नगर निगम और पुलिस द्वारा लोगों को शारीरिक दूरी का पालन और वाहनों को पार्किंग में ही खड़ा करने का आह्वान करते हुए माइक से अनाउंसमेंट भी किया। साथ ही तितर-बितर वाहनों को खड़ा करने वालों को चेतावनी भी दी।

अतिक्रमण के खिलाफ चलाया अभियान

नगर निगम की टीम ने शनिवार को बाजारों को अतिक्रमण और जाम मुक्त करने के लिए अभियान चलाया। शनिवार को माल गोदाम रोड, पुरानी सब्जी मंडी, रेलवे रोड, गोहाना अड्डा समेत अन्य बाजारों से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान दुकानों के बाहर रखे सामान को टीम ने जब्त किया। साथ ही व्यापारियों को चेतावनी दी कि यदि भविष्य में अतिक्रमण किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वर्जन ---

शहर में चार व्यापारियों के बिना नंबर के दुकान खोलने पर चालान करने की कार्रवाई की गई है। साथ ही अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कुछ सामान जब्त किया गया है और भविष्य में अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी गई है।

- सुरेंद्र गोयल, भू अधिकारी

chat bot
आपका साथी