दुकानदारों तीन अगस्त तक मांगी मोहलत, कहा लेफ्ट-राइट नहीं सभी बाजारों को पूरी तरह से खुलवाएं

शहर के प्रमुख बाजारों के व्यापारियों ने रक्षाबंधन के त्योहार तक सभी बाजारों की दुकानों को पूरी तरह से संचालित करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 10:02 AM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 10:02 AM (IST)
दुकानदारों तीन अगस्त तक मांगी मोहलत, कहा लेफ्ट-राइट नहीं सभी बाजारों को पूरी तरह से खुलवाएं
दुकानदारों तीन अगस्त तक मांगी मोहलत, कहा लेफ्ट-राइट नहीं सभी बाजारों को पूरी तरह से खुलवाएं

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के प्रमुख बाजारों के व्यापारियों ने रक्षाबंधन के त्योहार तक सभी बाजारों की दुकानों को पूरी तरह से संचालित करने की मांग की है। रविवार को उपायुक्त से उनके आवास पर पहुंचकर प्रमुख बाजारों के व्यापारियों ने मुलाकात की। पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर से भी व्यापारियों ने मुलाकात की। यह भी कहा है कि सरकार व प्रशासन की हिदायतों का पालन किया जाएगा। मास्क बगैर पहुंचने वाले ग्राहकों को सामान नहीं देंगे। व्यापारियों ने तीन-चार अगस्त तक लेफ्ट-राइट के बजाय सभी बाजारों की दुकानों को पूर्ण रूप से खोलने की मोहलत मांगी है।

डीसी आरएस वर्मा के आवास पर किला बाजार, दिल्ली गेट, गांधी कैंप, बड़ा बाजार, शौरी क्लॉथ आदि प्रमुख बाजारों के व्यापारियों ने मुलाकात की। गोहाना अड्डा एवं दिल्ली गेट बाजार के प्रधान कपिल नागपाल, किला रोड के प्रधान हैप्पी अनेजा, बड़ा बाजार ललित मग्गू, गांधी कैंप के प्रधान विजय परूथी, निरंकारी मार्केट के प्रधान मनोज बतरा, शौरी क्लॉथ मार्केट के प्रधान प्रदीप सपड़ा आदि ने अपना पक्ष रखा। व्यापारियों ने कहा है कि मास्क, दस्ताने लगाने के नियम का पालन करेंगे। दोनों वक्त दुकानों को सैनिटाइज कराएंगे। शारीरिक दूरी से लेकर ग्राहकों के सैनिटाइजर का इंतजाम करेंगे। दूसरे सभी नियमों का भी गंभीरता से पालन करेंगे। इन्होंने यह भी कहा है कि नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदार हों या फिर ग्राहक, उन्हें सहयोग नहीं करेंगे। वहीं, व्यापारियों ने कहा है कि डीसी ने हमें यही आश्वासन दिया है कि बाजारों के मामले को गंभीरता से दिखवाएंगे।

अभी आधी दुकानें खुली, इसलिए भी भीड़

व्यापारी हैप्पी अनेजा एवं कपिल नागपाल ने बताया है कि अभी आधी दुकानें खुलती हैं और आधी बंद रहती हैं। इसलिए बाजारों की दुकानों की भीड़ रहती है। ऐसे में कई बार देखने में आ रहा है कि शारीरिक दूरी का उल्लंघन हुआ है। जब सभी दुकानें त्योहार तक नियमित संचालित होंगी तो भीड़ भी एक दुकान के बजाय दो दुकानों के बीच बंट जाएगी। दूसरी ओर, हैप्पी अनेजा ने किला रोड पार्किंग के संचालन को लेकर आ रहीं अड़चनों को भी बताया। वर्जन

त्योहार पर बाजार बंद रहेंगे तो दुकानदार कहां से रोटी खाएंगे। जो कर्जा ले रखा है या फिर किराया व दूसरे खर्चे भी पूरे नहीं हो सकेंगे। हमने प्रशासन को यही आश्वासन दिया है कि त्योहार तक हमें मोहलत दें। फिर भी निर्देश सरकार और प्रशासन के होंगे उसी हिसाब से दुकानों-बाजारों का संचालन करेंगे।

विजय परूथी, प्रधान, गांधी कैंप बाजार

--

दुकानदार पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। इसलिए डीसी से प्रमुख बाजारों के व्यापारियों ने मुलाकात की। हमने यही कहा कि जो भी सरकार और प्रशासन के निर्देश हैं पालन करेंगे। लेकिन त्योहार तक सभी बाजार खोलने की अनुमति दी जाए। पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर से भी हमने राहत दिलाने की मांग की है। बिना मास्क पहुंचने वाले ग्राहकों को सामान नहीं देंगे।

कपिल नागपाल, प्रधान, गोहाना अड्डा एवं दिल्ली गेट बाजार एसोसिएशन

--

किला रोड पार्किंग के संचालन में 90 फीसद दुकानदारों ने सहयोग दिया है। कुछ गलियों से मेरे पास शिकायत आई कि दुकानदार उनकी गलियों में वाहन खड़े कर देते हैं। मैंने जिला उपायुक्त से यही मांग की है कि पार्किग संचालन के लिए सख्ती हो। पुलिस का भी हमें सहयोग मिले।

हैप्पी अनेजा, प्रधान, किला रोड बाजार एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी