48 घंटे के दौरान शहर में चोरी की सात वारदात

जागरण संवाददाता रोहतक रविवार व सोमवार की रात चोरों ने शहर में सात जगहों पर चोरी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:19 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:19 AM (IST)
48 घंटे के दौरान शहर में चोरी की सात वारदात
48 घंटे के दौरान शहर में चोरी की सात वारदात

जागरण संवाददाता, रोहतक : रविवार व सोमवार की रात चोरों ने शहर में सात जगहों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस अभी तक एक भी वारदात को ट्रेस करने में सफल नहीं हो सकी है। डायल 112 की गश्त व रात को सुरक्षा का अहसास करवाने के दावे को पूरी तरह से चोरी ने झूठला दिया है। शहर के मुख्य छोटूराम चौक पर मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर चोरों ने साबित कर दिया कि वे जहां चाहे वारदात कर सकते हैं। बाजार में हुई चोरी की वारदातों से शहर के व्यापारी दहशत में हैं। वहीं सेक्टर पांच के तीन निर्माणाधीन मकानों को भी चोरों ने निशाना बनाया है। इसके अलावा शहर की नेहरू कालोनी के एक मकान से 35 हजार रुपये की नगदी और डेढ़ लाख रुपये के जेवरात चोरी हुए हैं।

कार सवार बदमाशों ने खंगाले तीन मेडिकल स्टोर

स्विफ्ट कार में आए बदमाशों ने शहर के तीन मेडिकल स्टोरों को अपना निशाना बनाया। मंगलवार तड़के सवा दो बजे के करीब काठमंडी स्थित दो मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर लाखों रुपये चोरी कर लिए। टूटेजा मेडिकल स्टोर के संजीव कुमार ने बताया कि मंगलवार को सुबह आठ दुकान पर पहुंचा तो दोनों ताले टूटे हुए थे। दुकान का शटर उठाकर अंदर पहुंचे तो पाया कि दुकान से 80 हजार रुपये चोरी हो गए हैं। वहीं न्यू मेडिकल स्टोर के प्रेमचंद का कहना है कि मंगलवार को सुबह करीब पौने चार बजे पुलिस ने उन्हें सूचित किया कि आपकी दुकान का शटर दोनों तरफ से टूटा हुआ है। उन्होंने मौके पर पहुंच कर चेक किया तो पता चला गल्ले से करीब 80 हजार रुपये चोरी हो गए हैं। चोर डीवीआर भी अपने साथ उखाड़ ले गए। वहीं छोटूराम चौक स्थित गोदारा मेडिकल स्टोर को भी अपना निशाना बनाया। यहां चोरी को खाली हाथ ही लौटना पड़ा, दुकानदार ने मेडिकल स्टोर पर रात के समय कोई कैश नहीं छोड़ा था।

तीन घरों से बिजली की वायर और उपकरण चोरी

सेक्टर पांच के निवासी कुलदीप खोखर ने बताया कि उनके निर्माणाधीन मकान नंबर 303 में सोमवार रात को बिजली वायरिग की चोरी कर ले गए। चोरों ने करीब एक लाख से अधिक को नुकसान किया है। इसके अलावा सेक्टर के ही मकान नंबर 82 की सभी तारें काट ली गई। स्पिलिट एसी के लिए करवाई गई फिटिग भी चोर काट ले गए। मकान नंबर 199 से पत्थर घिसाई वाली मशीन की वायर चोरी हुई है। वहीं दस दिन पूर्व मकान नंबर 313 से पानी की मोटर रबड़ पाइप चोरी हो गई। करीब एक माह पूर्व मकान नंबर 319 से पानी की मोटर चोरी हुई है। सेक्टर पांच में हो रही चोरी की घटनाओं से लोग गुस्से में हैं। खोखर ने बताया कि लगातार शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस घटनाएं रोकना तो दूर आरोपितों तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

नेहरू कालोनी से नगदी व जेवरात चोरी

नेहरू कालोनी निवासी बनारसी दास ने बताया कि उनका पूरा परिवार 25 जुलाई को शामलो खुर्द रिश्तेदारी में गया हुआ था। 26 जुलाई को सुबह जब वे घर लौटे तो मुख्य दरवाजे व कमरों के ताले टूटे हुए थे। अलमारी का सामान बिखरा हुआ था। घर में सामान चेक किया तो 35 हजार रुपये की नगदी, ढाई तौला सोने के दो कड़े, पांच ग्राम की अंगूठी, एक जोड़ी पाजेब, बीस चांदी के सिक्के चोरी हुए मिले। जेवरात व नगदी मिलाकर करीब दो लाख रुपये की चोरी घर में हुई है।

-----------------

मेडिकल स्टोर पर चोरी की वारदात का मामला दर्ज कर जांच शुरू करी दी है। उन्हें आरोपितों की सीसीटीवी फुटेज मिली है, वे मामले को ट्र्रैस करने में जुटे हुए हैं।

बलवंत सिंह, शिवाजी कालोनी थाना रोहतक।

chat bot
आपका साथी