कोरोना से वरिष्ठ विज्ञानी महावीर नरवाल का निधन

प्रदेश के वरिष्ठ विज्ञानी व सीपीआइएम से जुड़े महावीर नरवाल की कोरोना से मौत हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:21 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:21 AM (IST)
कोरोना से वरिष्ठ विज्ञानी महावीर नरवाल का निधन
कोरोना से वरिष्ठ विज्ञानी महावीर नरवाल का निधन

जागरण संवाददाता, रोहतक: प्रदेश के वरिष्ठ विज्ञानी व सीपीआइएम से जुड़े महावीर नरवाल की रविवार को कोरोना से निधन हो गया। उनका रोहतक के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। फेफड़ों में संक्रमण होने की वजह से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। वे शुगर से भी ग्रसित थे, जिसके चलते रिकवरी में बड़ी दिक्कत आ रही थी।

सीएमआइएम नेता व वरिष्ठ विज्ञानी महावीर नरवाल (71) हिसार के एचएयू से बतौर प्रोफेसर सेवानिवृत्त थे। करीब 14 दिन पहले वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई खबर के अनुसार तीन मई को उन्होंने एक परिचित से आक्सीजन सिलेंडर के मदद मांगी थी। हालांकि बाद में आक्सीजन उपलब्ध हो गई थी। उनका बेटा आकाश भी कोरोना संक्रमित है, जो कि होम आइसोलेट है। नरवाल की बेटी नताशा इस समय यूएपीए के केस में दिल्ली जेल में बंद है। बीमार पिता से मिलने के लिए नताशा नरवाल ने शनिवार को कोर्ट में याचिका लगाई थी, जिस पर सोमवार को सुनवाई होनी है। लेकिन नरवाल का निधन रविवार को ही हो गया। जिसके चलते नताशा आखिरी बार अपने पिता से नहीं मिल पाई।

-नवंबर 2020 में जताई थी नरवाल ने आशंका

बेटी नताशा नरवाल को लेकर वरिष्ठ विज्ञानी महावीर नरवाल ने आशंका जताई थी कि अगर वो लंब समय तक जेल में रही तो आखिरी बार उससे नहीं मिल पाएगी। इंटरनेट मीडिया पर वायरल उनके इस वीडियो को नवंबर 2020 का बताया जा रहा है। हालांकि उनकी यह आशंका सत्य भी साबित हुई और नताशा उनसे आखिरी बार नहीं मिल पाई।

-पीएचडी कर रही हैं नताशा

वरिष्ठ विज्ञानी महावीर नरवाल की बेटी नताशा नरवाल जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में सेंटर फॉर हिस्टोरिकल स्टडीज से पीएचडी कर रही हैं। 22 फरवरी 2020 को जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ हुए एक प्रदर्शन में हिस्सा लेने पर 23 मई को नरवाल को उनकी एक साथी देवांगना कलीता के साथ गिरफ्तार किया गया था। बाद में इनको यूएपीए के तहत मामला दर्ज गिरफ्तार कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी