तेजी से फैल रही कोरोना की दूसरी लहर, बचाव और टीकाकरण ही उपाय : उपायुक्त

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले कोरोना संक्रमण इस बार तेजी से बढ़ रहा है। टीकाकरण और कोरोना नियमों का पालन करने से ही इस खत्म किया जा सकता है। मंगलवार को उपायुक्त लघु सचिवालय में कोरोना संक्रमण के हालातों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:49 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:49 AM (IST)
तेजी से फैल रही कोरोना की दूसरी लहर, बचाव और टीकाकरण ही उपाय : उपायुक्त
तेजी से फैल रही कोरोना की दूसरी लहर, बचाव और टीकाकरण ही उपाय : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, रोहतक : उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले कोरोना संक्रमण इस बार तेजी से बढ़ रहा है। टीकाकरण और कोरोना नियमों का पालन करने से ही इस खत्म किया जा सकता है। मंगलवार को उपायुक्त लघु सचिवालय में कोरोना संक्रमण के हालातों को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। जिस पर अंकुश लगाने के लिए हर व्यक्ति को जागरूक होना होगा। सभी मास्क का प्रयोग करें और बार-बार हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से साफ करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं। जिले में करीब 1500 बेड की व्यवस्था की गई है। जिनमें ऑक्सीजन युक्त, आइसीयू और वेंटिलेटर युक्त बेड शामिल है। निजी अस्पतालों में लगभग 125 वेंटिलेटर और पीजीआइएमएस में 220 वेंटिलेटर है। जिला प्रशासन ने बेड की संख्या 3500 तक बढ़ाने की व्यवस्था की है। आगामी कुछ दिनों में रेमडेसिविर की उपलब्धता भी बढ़ जाएगी। सभी नियंत्रण कक्ष सक्रिय कर दिए गए हैं। साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन का भी निरीक्षण किया जाएगा। कोरोना की जांच रिपोर्ट भी समय पर उपलब्ध कराने का प्रयास किए जा रहे हैं। गंभीर व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है, जबकि अन्य को घरों में ही आइसोलेट किया जा रहा है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट किए गए नियुक्त

जिले में नाइट क‌र्फ्यू के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारियों की नियुक्ति के आदेश जारी किए गए हैं। एसडीएम रोहतक राकेश सैनी के साथ डीएसपी गोरखपाल, महम एसडीएम मेजर गायत्री अहलावत के साथ डीएसपी महम शमशेर सिंह, शुगर मिल के प्रबंध निदेशक मानव मलिक के साथ डीएसपी ट्रैफिक महेश कुमार, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सुरेश कुमार के साथ डीएसपी सांपला नरेंद्र कादियान और जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर के साथ डीएसपी सुशीला को लगाया है। इसके अलावा सभी थाना प्रभारी भी अपने-अपने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ रहेंगे।

chat bot
आपका साथी