एसडीएम ने खेतों से जल निकासी को लेकर किया 11 गांवों का दौरा

एसडीएम प्रदीप अहलावत ने उपमंडल के कई गांवों के खेतों का दौरा कर जल निकासी को लेकर किए गए प्रबंधों का जायजा लिया और फसल गिरदावरी का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:17 PM (IST)
एसडीएम ने खेतों से जल निकासी को लेकर किया 11 गांवों का दौरा
एसडीएम ने खेतों से जल निकासी को लेकर किया 11 गांवों का दौरा

संवाद सहयोगी, महम : एसडीएम प्रदीप अहलावत ने उपमंडल के कई गांवों के खेतों का दौरा कर जल निकासी को लेकर किए गए प्रबंधों का जायजा लिया और फसल गिरदावरी का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बरसाती पानी की निकासी के लिए हर संभव प्रयास करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने ने सिचाई विभाग के अधिकारियों को निदाना, महम, बहलम्बा, सैमाण, भैणी भैरों, भैणी सुरजन, बेडवा, भैणी चंद्रपाल, गिरावड़, मोखरा रोज, मोखरा खेड़ी व आसपास के गांवों के खेतों से और ज्यादा पंप सैट लगाकर जल निकासी शीघ्र अति शीघ्र करवाने के निर्देश दिए।

-700 एकड़ में खड़ा है अभी पानी

एसडीएम ने निरीक्षण दौरे की शुरुआत निदाना के खेतों में जलभराव की स्थिति व स्पेशल गिरदावरी का नायब तहसीलदार लाखनमाजरा मुकुल कुमार, पटवारी रविद्र अहलावत के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि यहां तेजी से पानी निकासी के लिए और अधिक पंप सेट स्थापित करवाकर तुरंत चालू करवाएं, ताकि लगभग 700 एकड़ में खड़े पानी को और तेजी से निकलवाया जा सके।

-अधिकारियों की ली बैठक

एसडीएम ने शनिवार को कार्यालय में पटवारियों, कानूनगों, नायब तहसीलदार लाखनमाजरा मुकुल कुमार, एसडीओ सिचाई दिनेश डूडी, एसडीओ बिजली कृष्ण दलाल, एसडीओ सिचाई मेकेनिकल सौरभ मलिक, जेई आकाश हुड्डा, जयदीप राठी, मनोज कुमार के साथ स्पेशल गिरदावरी की प्रगति रिपोर्ट सोमवार तक उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए और जल निकासी के प्रबंधों बारे बैठक ली। उन्होंने महम के किसानों की मांग पर सीसर साइड में भरे पानी को निकालने के लिए बिजली एवं सिचाई विभाग के एसडीओ सौरभ मलिक, दिनेश डूडी व कृष्ण दलाल को मौके पर खेतों में जाकर आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश भी दिए।

chat bot
आपका साथी