12 बजे इस्माइला सीएचसी पहुंचीं एसडीएम, गेट पर लगा था ताला

इस्माइला गांव में बढ़ रहे कोरोना केसों की स्थिति का पता करने के लिए एसडीएम ने बृहस्पतिवार को गांव का दौरा किया। एसडीएम श्वेता सुहाग जब गांव की सीएचसी पहुंची तो वहां ताला लटका मिला। 12 बजे तक किसी स्टाफ के वहां नहीं होने पर एसडीएम ने मामले की रिपोर्ट डीसी को भेजी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:14 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:14 AM (IST)
12 बजे इस्माइला सीएचसी पहुंचीं एसडीएम, गेट पर लगा था ताला
12 बजे इस्माइला सीएचसी पहुंचीं एसडीएम, गेट पर लगा था ताला

संवाद सहयोगी, सांपला: इस्माइला गांव में बढ़ रहे कोरोना केसों की स्थिति का पता करने के लिए एसडीएम ने बृहस्पतिवार को गांव का दौरा किया। एसडीएम श्वेता सुहाग जब गांव की सीएचसी पहुंची तो वहां ताला लटका मिला। 12 बजे तक किसी स्टाफ के वहां नहीं होने पर एसडीएम ने मामले की रिपोर्ट डीसी को भेजी है।

इस्माइला गांव में कोरोना के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। गांव में इस समय कोरोना के करीब 50 मामले हैं। इस्माइला नौ बी व 11 बी के कुछ हिस्से को कंटोनमेंट जोन भी बनाया गया है। डीसी के निर्देश पर गांव में सांपला एसडीएम श्वेता सुहाग व तहसीलदार गुलाब सिंह निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। जब वे करीब 12 बजे गांव की सीएचसी पहुंचे तो वहां लगा हुआ था। कुछ इंतजार करने के बाद वहां तैनात चिकित्सक डा. संजय व फार्मासिस्ट नरेंद्र पहुंचे। जब उसने लेट आने का कारण पूछा गया तो पता चला कि वे सांपला सीएचसी में एसएमओ की मीटिग में गए थे। वहीं अन्य कर्मचारियों के नहीं पहुंचने को लेकर एसडीएम ने सवाल किया तो वो कोई जवाब नहीं दे पाए। अस्पताल में मिली खामियों को लेकर एसडीएम ने डीसी को रिपोर्ट भेजी है।

-निरीक्षण में मिली खामियां

एसडीएम के निरीक्षण दौरान बाथरूम में सफाई व पानी की व्यवस्था नहीं थी। स्टाफ के लिए पीने के पानी का कैंपर बाहर से आता है लेकिन आम लोगों के लिए पानी की कोई व्यवस्था नहीं होने की बात कही है। इन्वर्टर व बैटरी तो सीएचसी में मिली लेकिन कनेक्शन नहीं जोड़ा गया था। सीएचसी में खांसी की दवा नहीं मिली।

वर्जन

इस्माइला गांव में लोगों को मिल रही चिकित्सा सुविधा के हालात जानने के लिए सीएचसी का निरीक्षण किया गया। जिसमें वहां ताला लगा हआ था, तथा स्टाफ का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। निरीक्षण में कुछ दूसरी खामियां भी सामने आई हैं। जिसकी रिपोर्ट बनाकर आगामी कार्रवाई के लिए डीसी को भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी