आज से खुलेंगे स्कूल, विद्यार्थियों को लाना होगा अभिभावकों का सहमति पत्र

कोरोना काल में सोमवार से स्कूल खोले जा रहे हैं। विभागीय निर्देशों के तहत नौवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी परामर्श के लिए स्कूलों में जा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 09:09 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 09:09 AM (IST)
आज से खुलेंगे स्कूल, विद्यार्थियों को लाना होगा अभिभावकों का सहमति पत्र
आज से खुलेंगे स्कूल, विद्यार्थियों को लाना होगा अभिभावकों का सहमति पत्र

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोरोना काल में सोमवार से स्कूल खोले जा रहे हैं। विभागीय निर्देशों के तहत नौवीं से बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी परामर्श के लिए स्कूलों में जा सकते हैं। लेकिन इसके लिए उनको अभिभावकों का सहमति पत्र साथ लाना होगा। इतना ही नहीं, परामर्श के लिए स्कूल में आने वाले विद्यार्थियों को भी अधिक समय तक स्कूल में नहीं रखा जाएगा। दूसरी ओर शिक्षा अधिकारियों की ओर से स्कूल खोलने से पहले तय मापदंड पूरे किए जाने के दावे किए जा रहे हैं। सैनिटाजर सहित सफाई कराने का कार्य किया गया है। थर्मल स्क्रीनिग व हैंडवाश के बाद ही स्कूल में प्रवेश कराने का दावा किया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि स्कूलों में किसी प्रकार की कक्षा नहीं लगाई जाएगी। वहीं, शिक्षक भी 50 फीसद से अधिक नहीं बुलाए जाएंगे। वहीं दूसरी ओर जिला में सभी स्कूल शिक्षकों का अभी तक कोरोना टेस्ट नहीं हुआ है। दूर दराज के कुछ स्कूलों में सैनिटाजर की व्यवस्था भी नहीं है। ऐसे हालातों में सोमवार से आधी-अधूरी तैयारी के साथ स्कूल खोले जा रहे हैं।

कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ते जा रहे है। स्कूलों में सैनिटाइजर आदि के भी पर्याप्त इंतजाम नहीं है। बच्चों को कोरोना न होने की गारंटी कोई नहीं ले रहा है। ऐसे हालातों में ज्यादातर अभिभावक अपने बच्चों को स्कूलों में भेजने के पक्ष में नहीं है।

- यशवंत सिंह, प्रधान, अभिभावक संघ, रोहतक । विद्यार्थियों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की सहमति मांगी गई तो ज्यादातर ने विद्यार्थियों को स्कूल भेजने से इंकार कर दिया है। स्कूल में थर्मल सक्रीनिग कराई जाएगी, पूरे स्कूल में सैनिटाइजर कराया गया है, सफाई भी कराई गई है।

- रामवीर, प्रधानाचार्य, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, गांधी नगर । सभी स्कूलों में पहले ही मापदंड पूरे करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थी परामर्श लेने के लिए स्कूलों में पहुंचेंगे। अभिभावकों से भी अनुमति पत्र भरवाए जा चुके हैं।

- डा. विजयलक्ष्मी नांदल, जिला शिक्षा अधिकारी, रोहतक

chat bot
आपका साथी