महम में 109 लोगों के लिए सैंपल, 158 को लगाई वैक्सीन

कस्बे के सामान्य अस्पताल में कोरोना के चलते शनिवार को 109 लोगों के सैंपल लिए गए जबकि 18 प्लस उम्र के 80 युवाओं को वैक्सीन लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:39 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:39 AM (IST)
महम में 109 लोगों के लिए सैंपल, 158 को लगाई वैक्सीन
महम में 109 लोगों के लिए सैंपल, 158 को लगाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, महम: कस्बे के सामान्य अस्पताल में कोरोना के चलते शनिवार को 109 लोगों के सैंपल लिए गए जबकि 18 प्लस उम्र के 80 युवाओं को वैक्सीन लगाई गई। वहीं 45 वर्ष से अधिक उम्र के दर्जनों लोगों को वैक्सीन नहीं आने की वजह से वापिस घर लौटना पड़ा। महम के सामान्य अस्पताल के आंकड़ों के मुताबिक क्षेत्र में अब तक 551 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिनमें से 393 ठीक हो चुके हैँ तथा 158 लोगों का इलाज चल रहा है। जिनमें से अधिकांश होम आइसोलेट हैं।

-वैक्सीन के लिए राजकीय स्कूल में बनाए गए दो केंद्र

सामान्य अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए लगने वाली भीड़ को कम करने के लिए महम-भिवानी रोड पर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दो वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए हैं। इनमें एक केंद्र पर 18 वर्ष से अधिक तथा दूसरे केंद्र पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। सामान्य अस्पताल के कोविड 19 के इंचार्ज डॉ. प्रवीन कुमार ने बताया कि वैक्सीन रविवार को नहीं लग पाएंगी। उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर बाद तक वैक्सीन आने की सम्भावना है। यदि रविवार को वैक्सीन आ जाती है तो सोमवार को वैक्सीन लगेगी।

-छह कमरे करवाए गए हैं तैयार

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महम के प्राचार्य राजेश दलाल ने कहा कि वैक़्सीन लगाने के लिए छह कमरे तैयार करवा दिए गए हैं। उनकी लाइट, सफाई व अन्य चीजों को दुरूस्त कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग जब चाहे इन्हें शुरू कर सकते हैं। इस दौरान लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक रहते हुए इसका सामने करने की अपील भी की गई।

chat bot
आपका साथी