द्रोणाचार्य पुरस्कार अवार्डी प्रीतम सिवाच सहित ग्रामीण प्रतिभाओं को किया सैमाण में सम्मानित

हाल में ही द्रोणाचार्य सम्मान से नवाजी गई प्रीतम सिवाच ने अपनी ससुराल की बेटियों को देखकर कहा कि ऐसी लड़कियां उन्हें मिल जाएं तो वे उन्हें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बना सकती हैं। इस वर्ष हुए ओलिंपिक खेलों की महिला हाकी में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम में तीन खिलाड़ी प्रीतम ने प्रशिक्षित थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:01 PM (IST)
द्रोणाचार्य पुरस्कार अवार्डी प्रीतम सिवाच सहित ग्रामीण प्रतिभाओं को किया सैमाण में सम्मानित
द्रोणाचार्य पुरस्कार अवार्डी प्रीतम सिवाच सहित ग्रामीण प्रतिभाओं को किया सैमाण में सम्मानित

संवाद सहयोगी, महम : हाल में ही द्रोणाचार्य सम्मान से नवाजी गई प्रीतम सिवाच ने अपनी ससुराल की बेटियों को देखकर कहा कि ऐसी लड़कियां उन्हें मिल जाएं तो वे उन्हें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बना सकती हैं। इस वर्ष हुए ओलिंपिक खेलों की महिला हाकी में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम में तीन खिलाड़ी प्रीतम ने प्रशिक्षित थी। प्रीतम ने कहा कि यहां कि लड़कियों का कद, इनकी शारीरिक क्षमता गजब की है। इन्हें पूरी सुविधा और वातावरण मिलना चाहिए। प्रीतम सिवाच शनिवार को गांव सैमाण के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में उनके व अन्य प्रतिभाओं के सम्मान में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में भाग लेने आई थी। प्रीतम को द्रोणाचार्य पुरस्कार मिलने पर उन्हें सम्मानित किया गया है। प्रीतम ने कहा कि जितना बड़ा मैदान यहां है, उतना बड़ा मैदान तो उनके पास भी नहीं है। यहां की बेटियों में गजब की शारीरिक व मानसिक क्षमता है। उन्होंने आह्वान किया कि वे बेटियों को हरसंभव सुविधा व प्रशिक्षण में भी मदद करेंगी। प्रीतम की सोनीपत में खेल एकेडमी है। उधर, आयोजन समिति के सदस्य राजपाल सिवाच व सुनील सिवाच ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य गांव के विद्यार्थियों को गांव की प्रतिभाओं से अवगत करवाना था। गांव के कुछ बच्चे भी इन प्रतिभाओं से प्रेरणा ले पाए तो उनके इस आयोजन का उद्देश्य सफल है। इस अवसर पर पूर्व विधायक उमेद सिंह, हाकी के पूर्व खिलाड़ी प्राचार्य भीम सिंह, पूर्व कुलसचिव प्रो. मनोज सिवाच, पूर्व सरपंच सूबे सिंह, प्रवीण कुमार, दलीप, चंद्र सिंह, सुभाष व चंद्रकला, राजेश गौतम, अजमेर सिवाच, सतीश सिवाच, नरेश, कृष्ण व प्रदीप आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इनको किया गया सम्मानित

सम्मान समारोह में खेल, शिक्षा, समाजसेवा व साहित्य आदि से जुड़ी गांव की खास हस्तियों को सम्मानित किया गया। इनमें प्रीतम सिवाच के अतिरिक्त न्यायाधीश धर्मपाल सिवाच, एचसीएस अमृता सिंह, आइपीएस दीपक, गांव मे पर्यावरण संरक्षण के लिए अनेक पौधे लगा चुके ग्रामीण रणधीर सिंह, साहित्यकार सुशीला जांगड़ा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी